नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर ओमान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने राशिद के जादुई स्पैल के बाद शुरुआती विकेट हासिल किए। आर्चर और वुड ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि रीस टॉपले को अपने तीन ओवरों में कोई विकेट नहीं मिला।

राशिद ने कहा, "मुझे लगता है कि एक गेंदबाजी इकाई के रूप में सबसे सुखद बात यह थी कि हमने सीमर्स के साथ कैसी गेंदबाजी की, प्रत्येक सीमर, टॉपर्स [टॉपले], जोफ [आर्चर], वुडी [वुड], हम सभी ने वास्तव में अच्छी साझेदारियों में गेंदबाजी की।" मैच के बाद कहा.

"बहुत खुश हूं। हमने इस खेल में आने के बारे में बात की थी। मुझे लगा कि हमें एक जीत और व्यापक जीत की जरूरत है। हमने वहां गेंद के साथ टोन सेट किया। मैंने सोचा कि सीमर्स (आर्चर), वुडी (वुड), शीर्ष क्रम ने वहां पूरी तरह से माहौल तैयार कर दिया, लेकिन नहीं, हमें वह जीत हासिल करके बहुत खुशी हुई, जैसा कि हमने किया।"

राशिद ने एक स्पिनर के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा और कौशल का प्रदर्शन करते हुए एक उल्लेखनीय प्रदर्शन किया। उन्होंने विभिन्न माध्यमों से विकेट लिए, जिनमें स्टंपिंग और लेग ब्रेक पर स्लिप कैच शामिल हैं, साथ ही अपनी भ्रामक गुगली से स्टंप्स को हिट करना भी शामिल है। विभिन्न प्रकार की गेंदों से बल्लेबाजों को लगातार परेशान करने की उनकी क्षमता ने इसे उनके लिए एक यादगार आउटिंग बना दिया।

"हां, यह हमेशा अच्छा होता है, तीन-चार विकेट लेना हमेशा अच्छा होता है, चाहे वह ओमान, ऑस्ट्रेलिया या भारत के खिलाफ हो, उनके विकेट हासिल करना हमेशा अच्छा होता है, लेकिन मैंने मन ही मन सोचा, मुझे ठीक लगा, मुझे वहां ठीक लगा। बस कुछ ले लो विकेट, गेंद को स्पिन करना, गुगली, कुछ लेग्गीज़, जो भी हो, इसे मिलाओ," स्पिनर ने कहा।

"मुझे लगता है कि सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, हमारा दिमाग खेल जीतने का था। अगर हम यह सोचकर खेल में जा रहे हैं कि हमें उन्हें 50 रन पर आउट करना है और फिर साढ़े तीन ओवर के भीतर लक्ष्य का पीछा करना है... तो आज वही हुआ। हम जीत गए।" टॉस के बाद, हमें पता था कि अगर हम अपने रास्ते पर टिके रहेंगे, अपनी ताकत पर टिके रहेंगे, तेज गेंदबाज, स्पिनर, अच्छे और सकारात्मक रहेंगे, अपना काम करेंगे,'' उन्होंने आगे कहा।

इंग्लैंड अपने आखिरी ग्रुप-स्टेज मैच में शनिवार को उसी स्थान पर नामीबिया से भिड़ेगा। सुपर आठ की दौड़ में बने रहने के लिए इंग्लैंड को भारी अंतर से मैच जीतने की जरूरत है और रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्कॉटलैंड की हार के लिए भी प्रार्थना करनी होगी।