रोहित, जिन्होंने टूर्नामेंट को भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त किया, पूरी तरह से उत्साहित थे क्योंकि भारत ने महान कप्तान एमएस धोनी की अनुपस्थिति में अपने एक दशक से अधिक लंबे आईसीसी खिताब के सूखे को समाप्त किया।

खिताब हासिल करने के ठीक बाद, रोहित ने मैदान पर कई बार थपथपाया और बाद में उन्हें केंसिंग्टन ओवल की पिच की मिट्टी खाते हुए भी देखा गया क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान पर अपना जश्न जारी रखा।

विंबलडन के आधिकारिक 'एक्स' अकाउंट ने रोहित और नोवाक जोकोविच की समान एक्शन वाली तस्वीरें साझा कीं, जो उनके संबंधित खेलों के दो महान खिलाड़ियों के बीच समानता दर्शाती हैं।

नेटिज़न्स ने भी रोहित के महाकाव्य मिट्टी खाने के जश्न को जोकोविच के समान नोटिस किया, जिन्हें विंबलडन ग्रैंड स्लैम जीतने के बाद घास खाने की आदत है।

इससे पहले रोहित ने भी जोकोविच का प्रशंसक होने की बात स्वीकार की थी.

रोहित, जिन्होंने टी20 विश्व कप के प्रत्येक संस्करण में खेला था, ने अपने साथी विराट कोहली के नक्शेकदम पर चलते हुए टी20ई से संन्यास की घोषणा की। दोनों खिलाड़ी देश के लिए वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे.

एक घबराए हुए शिखर संघर्ष में, मेन इन ब्लू दबाव की स्थिति में शांत और संयमित रहे और हेनरिक क्लासेन की 27 गेंदों में 52 रनों की आतिशी पारी के बावजूद 176 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया। हार्दिक पंड्या ने महंगा आउट किया और दूसरे सबसे छोटे प्रारूप का खिताब हासिल करने के लिए देर से लड़ाई की पटकथा लिखी।

भारत के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रित बुमरा ने भी दूसरे छोर से दबाव बनाया और मार्को जानसन का विकेट हासिल किया, इससे पहले कि पंड्या अंतिम ओवर में डेविड मिलर और कैगिसो रबाडा के विकेट लेकर भारत को 20 ओवरों में 169/8 पर रोककर अपने अधिकार पर मुहर लगाने के लिए लौटे। .

इससे पहले, भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन 4.3 ओवर के बाद उसका स्कोर 34/3 था और पावरप्ले के अंदर उसने रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव के विकेट खो दिए।

हालाँकि, कोहली ने इस अवसर पर कदम बढ़ाया और 59 गेंदों में 76 रनों की तेज पारी खेली, जबकि अक्षर पटेल ने 31 गेंदों में 47 रन बनाकर अपना कुल स्कोर 176/7 तक पहुँचाया।