कोहली आईपीएल 2024 में अग्रणी रन-स्कोरर के रूप में टूर्नामेंट में आए, जहां उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बल्लेबाजी करते हुए 15 मैचों में 741 रन बनाए। लेकिन टी20 विश्व कप में, कोहली ने नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अपने पहले तीन ग्रुप ए खेलों में कठिन पिचों पर भारत के लिए 1, 4 और 0 का स्कोर बनाया है।

"रोहित और विराट न्यूयॉर्क की कठिन पिच पर खेल रहे हैं, इसलिए वे शीर्ष रन बनाने वालों में से नहीं हैं। लेकिन विराट कोहली को निराश न करें। जैसे ही टूर्नामेंट अपने अंतिम चरण में पहुंचेगा, वह अपना असली रंग दिखाएगा और वह अपनी महानता दिखाएंगे।” शो। मैंने विराट कोहली को सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में चुना था और मैं उस पर कायम रहूंगा, ”जाफर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा।

उन्होंने कोहली के दोबारा तीसरे नंबर पर खेलने के विचार को भी खारिज कर दिया और कहा कि ऋषभ पंत अब उस स्थान पर अच्छी तरह से स्थापित हो गए हैं. "मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। उन्हें ओपनिंग जारी रखनी चाहिए क्योंकि अब आपके पास नंबर 3 पर ऋषभ पंत हैं और अब यह वास्तव में अच्छा काम कर रहा है। आप आदर्श रूप से बाएं हाथ के दाएं हाथ के बल्लेबाज को चाहते हैं। -हैंड ओपनिंग कॉम्बिनेशन और जब तक आपके पास जयसवाल हैं, यह संभव नहीं लगता।,

जाफर यह भी चाहते हैं कि भारत आने वाले मैचों में अपनी पावर-प्ले बल्लेबाजी में सक्रिय रहे। "आपको पावरप्ले में सक्रिय रहने की आवश्यकता होगी। यदि आप ऐसी पिचों पर सावधानी से खेलते हैं तो आप कहीं नहीं पहुंचेंगे क्योंकि गेंदबाज जानता है कि उसे एक स्थान पर गेंदबाजी करनी है और पिच को बाकी काम करने देना है। हमने ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को देखा है।" इसे पुरस्कृत किया जा रहा है।" उनकी बहादुरी और जिस तरह से आपको पावरप्ले प्रतिबंधों के साथ खेलने की जरूरत है, उसके लिए।

भारत का अंतिम ग्रुप ए मैच 15 जून को कनाडा के खिलाफ फ्लोरिडा में खेला जाना है, जाफर को लगता है कि संजू सैमसन को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है, बशर्ते वह सात गेंदों में एक विकेट लेने वाले शिवम दुबे को हटा दें। 35 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाए. न्यूयॉर्क में अमेरिका पर विकेट से जीत.

"नंबर 4 पर संजू सैमसन के लिए मामला हो सकता है। लेकिन फिर शिवम दुबे को अभी कुछ गेम मिले हैं और टीम प्रबंधन उन्हें लंबे समय तक मौका देना चाहेगा। क्या सैमसन खेलेंगे, क्या जयसवाल खेलेंगे खेलो, वे निर्णय लिए जाएंगे। यह कुछ ऐसा है जिसे टीम प्रबंधन को आगे बढ़ने के बारे में सोचना होगा," उन्होंने निष्कर्ष निकाला।