आयरलैंड के खिलाफ भारत के टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में अर्धशतक बनाने के बाद, रोहित बल्ले से छाप छोड़ने में असफल रहे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने सामान्य रूप में वापस आने से पहले उन्होंने अगले मैचों में 13, 3, 8, 23 का स्कोर दर्ज किया। आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के सुपर आठ में सोमवार रात अहम मुकाबला होगा।

रोहित शुरू से ही पूरी ताकत लगाने के मूड में थे, उन्होंने 224.39 की स्ट्राइक रेट से सात चौके और आठ छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलिया को चारों खाने चित कर दिया और प्रशंसकों की सांसें थम गईं।

इस बारे में बात करते हुए कि क्या मैच के दौरान 100 रन बनाना उनके दिमाग में था, भारतीय कप्तान ने कहा कि 50 और 100 मायने नहीं रखते क्योंकि वह जहां भी जरूरी था वहां शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे।

"मैंने मैच के बाद अपनी आखिरी प्रेजेंटेशन में आपको बताया था कि 50 और 100 मायने नहीं रखते। मैं उसी लय के साथ वापस आना चाहता था और जहां भी जरूरी हो वहां शॉट खेलना चाहता था। मैं कोशिश करना चाहता था और गेंदबाजों को नियंत्रण में रखना चाहता था।" दबाव, उन्हें यह सोचने दें कि जब आप इस तरह तैयार हों तो कहां गेंदबाजी करनी है और क्या करना है,'' रोहित ने मैच के बाद कहा।

"आप आगे बढ़ना चाहते हैं और बड़े स्कोर बनाना चाहते हैं, हां, लेकिन साथ ही, आप जानते हैं, आप गेंदबाजों को भी यह सोचने देना चाहते हैं कि अगला शॉट कहां से आ रहा है। और मुझे लगा कि मैं ऐसा करने में कामयाब रहा हूं। ठीक है आज - मैदान के सभी किनारों तक पहुँचने की कोशिश कर रहा हूँ और न केवल एक क्षेत्र में, बल्कि मैदान के सभी किनारों पर हमला कर रहा हूँ," उन्होंने आगे कहा।

रोहित की शानदार बल्लेबाजी के अलावा, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और हार्दिक पंड्या ने क्रमश: 31, 28 और 27 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत को 205/5 के शानदार स्कोर तक पहुंचाया, जिसमें 15 छक्के लगे - जो उनके द्वारा लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के हैं। टी20 वर्ल्ड कप के एक मैच में.

जवाब में, कुलदीप यादव ने 2-24 रन बनाए, जिसमें ग्लेन मैक्सवेल को आउट करना भी शामिल था, उसके बाद अर्शदीप सिंह ने 3-37 रन बनाए, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवरों में 181/7 पर रोक दिया, और अपने अजेय रिकॉर्ड को बनाए रखते हुए सुपर आठ चरण से बाहर कर दिया।

भारत का अगला मैच 27 जून को गुयाना में दूसरे सेमीफाइनल में गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ है, जिसमें विजेता 29 जून को बारबाडोस में होने वाले फाइनल में पहुंचेगा।

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 की मोबाइल पर डिज़्नी+हॉटस्टार पर लाइव और मुफ्त स्ट्रीमिंग हो रही है।