मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत], भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष आशीष शेलार ने विजय परेड और सम्मान समारोह के दौरान टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए बड़ी संख्या में आने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद दिया। वानखेड़े स्टेडियम में.

रोहित शर्मा की अगुवाई में ओपन-टॉप बस परेड की शुरुआत मरीन ड्राइव से हुई। प्रशंसक बड़ी संख्या में पहुंचे, भारत की सफलता का जश्न मनाने के लिए नृत्य किया और टी20 विश्व कप विजेता टीम के आगमन का स्वागत किया।

विजय परेड के समापन के बाद वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय टीम का अभिनंदन किया गया.

शेलार ने एएनआई को बताया, "मुंबई ने आज जो प्यार, सहानुभूति, एकता दिखाई, वह उल्लेखनीय था। टीम इंडिया को बधाई देने के लिए आज लाखों लोग यहां आए। मैं मुंबईकरों, पुलिस और हमारे खिलाड़ियों को धन्यवाद देना चाहता हूं।"

भारतीय टीम के वानखेड़े स्टेडियम पहुंचने के बाद टी20 वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ियों ने ढोल की थाप पर डांस किया.

भारत के विश्व कप विजेता खिलाड़ियों ने स्टेडियम में मौजूद प्रशंसकों को गेंदें बांटीं. प्रशंसकों ने क्रिकेटरों से सेल्फी ली और ऑटोग्राफ भी मांगे।

समारोह खत्म होने के बाद भारतीय टीम वानखेड़े स्टेडियम से निकलकर मुंबई के ताज होटल के लिए रवाना हो गई.

सम्मान समारोह के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पदाधिकारियों ने टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपये का चेक प्रदान किया।

मार्की इवेंट के फाइनल में, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा और हार्दिक पंड्या की पेस तिकड़ी द्वारा डेथ बॉलिंग की बेहतरीन प्रदर्शनी ने भारत को अपना दूसरा टी 20 विश्व कप खिताब जीतने में मदद की।

विराट कोहली और अक्षर पटेल की शानदार पारियों के बाद भारत 176/7 के प्रतिस्पर्धी स्कोर पर पहुंच गया।

सामूहिक प्रदर्शन से भारत ने 13 साल से चले आ रहे आईसीसी विश्व कप ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया और टी20 विश्व कप का खिताब अजेय रहकर जीतने वाली पहली टीम बन गई।