बेंगलुरु, कांग्रेस ने सोमवार को कर्नाटक में हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया, जो सैकड़ों महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

बड़ी संख्या में महिला सदस्यों के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता हुबली, हासन और बेंगलुरु सहित अन्य स्थानों पर सड़कों पर उतरे और जद (एस) प्रमुख और पूर्व प्रधान मंत्री एच देवे के 33 वर्षीय पोते के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। गौड़ा.



बेंगलुरु में, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के बाहर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष अल्क लांबा के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया।

लांबा ने कहा कि सैकड़ों महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा के भयावह मामले ने देश को झकझोर कर रख दिया है।



उन्होंने कहा, "पिछले कुछ वर्षों में सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा सैकड़ों महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न, उल्लंघन और यहां तक ​​कि क्रूरता के 3,000 से अधिक वीडियो ने कन्नडिगा और भारतीयों की अंतरात्मा को समान रूप से झकझोर दिया है।"

महिलाओं के साथ कथित तौर पर यौन दुर्व्यवहार करने वाले रेवन्ना के कई वीडियो सार्वजनिक होने के बाद कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने रविवार को हसन के सांसद और लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया।

कथित तौर पर प्रज्वल से जुड़े स्पष्ट वीडियो क्लिप हाल के दिनों में हसन में प्रसारित होने लगे।

जद(एस) पिछले साल सितंबर में राजग में शामिल हुई थी।

प्रज्वल हासन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के उम्मीदवार हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जैसे ही वीडियो सामने आने लगे, मतदान खत्म होने के बाद वह देश से भाग गए।

रेवन्ना द्वारा कथित तौर पर सैकड़ों महिलाओं के यौन शोषण के संबंध में महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. नागलक्ष्मी चौधरी द्वारा सरकार को लिखे पत्र के बाद कर्नाटक सरकार ने एसआईटी जांच शुरू की।

आईपीएस अधिकारियों की तीन सदस्यीय एसआईटी का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) बिजय कुमार सिंह कर रहे हैं, जबकि अन्य दो सदस्य सहायक पुलिस महानिरीक्षक सुमन डी पेन्नेकर और मैसूर की पुलिस अधीक्षक सीमा लाटकर हैं।

एसआईटी को तेजी से जांच पूरी करने का निर्देश दिया गया है.