कोलकाता, तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को कहा कि किसी भी जीत के लिए विनम्रता और जिम्मेदार व्यवहार की जरूरत होती है।

बनर्जी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक संदेश में कहा कि टीएमसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को राज्य के लोगों द्वारा दिए गए विश्वास का सम्मान करने का प्रयास करना चाहिए।

“जीत के लिए विनम्रता और अनुग्रह की आवश्यकता होती है। मैं सभी @AITCआधिकारिक नेताओं और सदस्यों से अनुरोध करता हूं कि वे पश्चिम बंगाल के लोगों ने हम पर जो भरोसा जताया है उसे पहचानें और उसका सम्मान करने का प्रयास करें, ”टीएमसी सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे ने पोस्ट में कहा।

हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में टीएमसी ने पश्चिम बंगाल की कुल 42 सीटों में से 29 सीटें जीतीं।

पश्चिम बंगाल के लिए एक रिकॉर्ड, डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से 7 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीतने वाली बनर्जी ने कहा, “निर्वाचित जन प्रतिनिधियों को अपना पद लोगों के जनादेश के कारण सौंपा गया है और उन्हें अधिक जिम्मेदारी से काम करना चाहिए।”

हालांकि टीएमसी पदानुक्रम में वास्तव में नंबर दो बनर्जी ने किसी निर्वाचित प्रतिनिधि का नाम नहीं लिया या किसी घटना का हवाला नहीं दिया, लेकिन उनका संदेश अभिनेता से टीएमसी विधायक सोहम चक्रवर्ती द्वारा एक रेस्तरां मालिक के कथित हमले के विवाद से पहले है। कोलकाता के पास न्यू टाउन में दो दिन पहले कार पार्किंग विवाद को लेकर विवाद हुआ था।

पश्चिम बंगाल भाजपा ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक कथित सीसीटीवी फुटेज साझा किया है जिसमें चक्रवर्ती जैसा दिखने वाला एक व्यक्ति एक कमरे के अंदर एक व्यक्ति को धक्का दे रहा है और मुक्का मार रहा है और फिर अपने दल के साथ बाहर जा रहा है।

“बेहद भयावह. टीएमसी विधायक सोहम चक्रवर्ती ने एक रेस्तरां कर्मचारी के साथ हिंसक तरीके से मारपीट की, उसे कॉलर से खींचा और अपने गुंडों से न्यू टाउन में दूसरों को पीटा...ममता बनर्जी की पुलिस कुछ नहीं करेगी क्योंकि पश्चिम बंगाल में, कानून सत्तारूढ़ पार्टी के गुंडों के अधीन है,'' भाजपा ने कहा .

“यह दुष्ट व्यवहार इस बात का प्रतीक है कि क्यों टीएमसी के गुर्गे चुनाव के बाद लगातार हिंसा करने के लिए प्रोत्साहित महसूस करते हैं। राज्य की चुप्पी और निष्क्रियता अत्याचार के लिए हरी झंडी है,'' पार्टी ने एक्स पोस्ट में कहा।

चक्रवर्ती ने "अपनी ओर से किसी भी दुर्व्यवहार के लिए खेद" व्यक्त करते हुए दावा किया कि रेस्तरां के मालिक ने अन्य सीसीटीवी फुटेज को सार्वजनिक नहीं किया, जिसमें कथित तौर पर व्यवसायी को अभिनेता-विधायक के साथ दुर्व्यवहार और धक्का-मुक्की करते और पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी के बारे में अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है।

“उनकी ओर से उकसावे की कार्रवाई तब हुई जब मैं यह सुनकर मौके पर गया कि उनके कर्मचारी हमारे वाहनों को वहां जाने की अनुमति नहीं दे रहे थे और मध्यस्थता करना चाहते थे। इस दृश्य को भी उनके द्वारा सार्वजनिक डोमेन में लाया जाए” उन्होंने कहा।

7 जून को, भगवा पार्टी ने "बदला लेने के अहिंसक तरीकों" की टिप्पणी के लिए राज्य के एक टीएमसी नेता की भी आलोचना की थी, जब एक एक्स उपयोगकर्ता ने उत्तरी कोलकाता में एक ऊंची इमारत के सामने फेंके गए कचरे की एक कथित छवि पोस्ट की थी, जिसमें दावा किया गया था कि ऐसा करने के बाद ऐसा किया गया था। हाउसिंग सोसायटी के 500 से अधिक लोगों ने टीएमसी के खिलाफ और बीजेपी के लिए वोट किया था।