कोलकाता, पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​के जासूस यह जांचने की तैयारी कर रहे हैं कि बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या में इस्तेमाल किए गए उपकरण कैसे प्राप्त किए गए, जांच एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा।

कोलकाता के पास न्यू टाउन में एक पॉश फ्लैट के अंदर अनार के शव को काटने में कई उपकरणों का इस्तेमाल किया गया था और जांच से पता चला कि वे आरोपी व्यक्तियों द्वारा शहर में कहीं से प्राप्त किए गए थे।

एक गिरफ्तार व्यक्ति, जिसके बारे में पुलिस का दावा है कि वह पेशे से कसाई है, ने कथित तौर पर बांग्लादेश के विधायक के शरीर को 80 टुकड़ों में काट दिया और उन्हें न्यू टाउन के आसपास एक नहर सहित विभिन्न स्थानों पर फेंकने से पहले हल्दी के साथ मिलाया।

उन्होंने बताया, "शरीर के हिस्सों की तलाश अभी भी जारी है। जांच से पता चला है कि अपराध में कई उपकरण, मुख्य रूप से हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने उन्हें स्थानीय दुकानों से खरीदा था। हम गिरफ्तार आरोपियों से बात करके उनका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।"

उन्होंने बताया कि पुलिस न्यू टाउन के फ्लैट से मिले फिंगरप्रिंट का मिलान करने की योजना बना रही है।

सीआईडी ​​ने हाल ही में न्यू टाउन फ्लैट के सेप्टिक टैंक से मांस के टुकड़े और बालों के टुकड़े बरामद किये थे.

अधिकारी ने कहा कि अनार की बेटी के अगले सप्ताह की शुरुआत में शहर आने की संभावना है।

पुलिस सेप्टिक टैंक से बरामद मांस की डीएनए जांच जल्द पूरी कर उससे मिलान कराने की योजना बना रही है।

उन्होंने कहा, "यह (डीएनए परीक्षण) यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि मांस का नमूना बांग्लादेशी सांसद का है... इससे हमारी जांच को नई दिशा मिलेगी।"

कथित तौर पर इलाज कराने के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे लापता सांसद की तलाश उत्तरी कोलकाता के बारानगर के निवासी और बांग्लादेशी राजनेता के परिचित गोपाल विश्वास द्वारा 18 मई को स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद शुरू हुई। .

अनार आने पर बिस्वास के घर पर रुका था।

अपनी शिकायत में, बिस्वास ने कहा कि अनार 13 मई की दोपहर को डॉक्टर की नियुक्ति के लिए अपने बारानगर आवास से निकला था और वह रात के खाने के लिए घर वापस आएगा।

बिस्वास ने दावा किया कि बांग्लादेश के सांसद 17 मई को संपर्क में नहीं आए, जिसके कारण उन्हें एक दिन बाद गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करानी पड़ी।