नई दिल्ली [भारत], टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने कंपनी को एक सरलीकृत, सेवा-आधारित, सॉफ्टवेयर-सक्षम संगठन के रूप में तेजी से विकसित करने के लिए ज़ेरॉक्स के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार किया है, कंपनी ने शुक्रवार को एक फाइलिंग में एक्सचेंज को सूचित किया।

ज़ेरॉक्स एक डिजिटल प्रिंट प्रौद्योगिकी और संबंधित समाधान कंपनी है।

समझौते के तहत, टीसीएस व्यावसायिक परिणामों को बेहतर बनाने के लिए ज़ेरॉक्स की प्रौद्योगिकी सेवाओं को समेकित करेगा, जटिल विरासत डेटा केंद्रों को एज़्योर सार्वजनिक क्लाउड में स्थानांतरित करेगा, व्यावसायिक प्रक्रियाओं को बदलने के लिए क्लाउड-आधारित डिजिटल ईआरपी प्लेटफ़ॉर्म तैनात करेगा और मदद के लिए जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (जेनएआई) को संचालन में शामिल करेगा। सतत विकास को बढ़ावा दें।

टीसीएस ज़ेरॉक्स के लिए एक नया चुस्त, क्लाउड-फर्स्ट ऑपरेटिंग मॉडल विकसित करेगी। कंपनी अपनी सेवा प्रथाओं जैसे AI.Cloud, एंटरप्राइज सॉल्यूशंस (TCS क्रिस्टलसTM सहित) और कॉग्निटिव बिजनेस ऑपरेशंस (TCS CognixTM सहित) की गहरी क्षमताओं का उपयोग करते हुए, ज़ेरॉक्स के लिए एक AI-प्रथम एंटरप्राइज़ प्लेटफ़ॉर्म भी बनाएगी।

"यह डिजिटल परिवर्तन पहल हमारे ग्राहकों के अनुभव को बदलते हुए हमारे भौगोलिक, पेशकश और परिचालन पदचिह्न को सरल बनाने के लिए हमारे ऑपरेटिंग मॉडल को फिर से तैयार करने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रवर्तक है। हमारा मानना ​​​​है कि टीसीएस इस तरह के एक जटिल कार्यक्रम को वितरित करने के लिए सही भागीदार है, दोनों के भीतर उनके सिद्ध अनुभव को देखते हुए ज़ेरॉक्स और पूरे उद्योग में" ज़ेरॉक्स के मुख्य सूचना अधिकारी टीनो लांसलोटी ने कहा।

यह सौदा व्यापार और आईटी सेवा वितरण में सुधार के लिए क्लाउड और जेनरेटिव एआई की उद्यम-व्यापी क्षमता को प्रदर्शित करेगा। कंपनी ने कहा कि इन क्षमताओं को प्रमुख हाइपरस्केलर्स और एआई समाधान प्रदाताओं जैसे उद्योग भागीदारों की विशेषज्ञता के साथ जोड़ा जाएगा।

"ज़ेरॉक्स और टीसीएस दो दशकों से अधिक समय से सहयोग और सह-नवाचार की यात्रा पर हैं, जो इस दौरान वित्त से लेकर मानव संसाधन तक व्यावसायिक कार्यों को बदलने के साथ-साथ मजबूत होती गई है। अब हम उनके पुनर्निमाण का समर्थन करने के लिए ज़ेरॉक्स के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं। डिजिटल कोर लीवरेजिंग क्लाउड, एआई और अगली पीढ़ी के उद्यम प्लेटफार्मों की स्थापना करके दीर्घकालिक, टिकाऊ विकास की नींव तैयार करें" वी राजन्ना, अध्यक्ष, प्रौद्योगिकी, सॉफ्टवेयर और सेवाएं, टीसीएस ने कहा।