मुंबई, महाराष्ट्र के मंत्री दीपक केसरकर ने सोमवार को कहा कि जर्मनी को पहले बैच के 10,000 सहित चार लाख प्रशिक्षित कर्मियों की जरूरत है, जो राज्य के युवाओं को एक बड़ा अवसर प्रदान कर सकता है।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए, स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा, "मैं हाल ही में जर्मनी से महाराष्ट्र के युवाओं के लिए उत्साहजनक खबर लेकर लौटा हूं। उस देश ने लगभग चार लाख प्रशिक्षित युवाओं का अनुरोध किया है, जो हम सभी के लिए रोजगार का एक महत्वपूर्ण अवसर प्रस्तुत करता है। जर्मनी ने विशेष रूप से 10,000 का अनुरोध किया है।" पहले बैच में युवाओं को प्रशिक्षित किया गया।”

"महाराष्ट्र में लगभग सात लाख प्रशिक्षित युवा हैं। यदि राज्य के युवा इनमें से कुछ नौकरियों को सुरक्षित करते हैं, तो इससे उन्हें और उनके परिवारों को बहुत लाभ होगा। एक बार राज्य मंत्रिमंडल द्वारा निर्णय को मंजूरी मिलने के बाद, मैं अधिक विवरण प्रकट कर सकूंगा।" केसरकर ने आगे कहा।

उन्होंने कहा कि वह अधिक जानकारी नहीं दे सकते क्योंकि महाराष्ट्र विधान परिषद की चार सीटों के लिए 26 जून को होने वाले चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू है, जिसके नतीजे 1 जुलाई को घोषित किए जाएंगे।