जम्मू, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को एक तीन सदस्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है जो यहां कैदियों के इस्तेमाल के लिए जेल परिसर के अंदर कॉस्क बॉल का उपयोग करके एक मोबाइल फोन, एक सिम कार्ड और एक चार्जर फेंकने में शामिल था।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि गेंद 2 अप्रैल को नियमित तलाशी के दौरान अम्फाला जेल जम्मू के परिसर में पाई गई थी, जिससे चीन निर्मित मोबाइल फोन और अन्य सामान बरामद हुए।

उन्होंने बताया कि भगतपुर के मुख्य आरोपी विकास सिंह को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था, बेलिचराना के मोहम्मद अखिल वानी को मामले में सबसे पहले गिरफ्तार किया गया था, उसके बाद कुछ दिन पहले विक्रम चौक के दूसरे आरोपी हर्ष सिंह को गिरफ्तार किया गया था।

प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस स्टेशन पक्का डांगा में जेल अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज करने और एक विशेष जांच दल गठित करने के बाद गिरफ्तारी की गई।

उन्होंने बताया कि टीम ने मानव खुफिया तंत्र को सक्रिय किया और सभी तकनीकी डेटा एकत्र किया, जिससे वानी की गिरफ्तारी हुई, जिसने खुलासा किया कि उसने हर्ष सिंह को सिम कार्ड उपलब्ध कराया था।

प्रवक्ता ने कहा कि सिंह को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया और पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि उसने भगतपुर के विकास उर्फ ​​राजा के साथ मिलकर राज्य कैदी की मदद के लिए मोटरसाइकिल पर सवार होकर जेल परिसर के अंदर सामान वाली गेंद फेंकी थी।

प्रवक्ता ने कहा कि विकास को गिरफ्तार कर लिया गया है और अपराध में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली गई है। आगे की जांच जारी है।