हालाँकि, उनका पहला वेतन इनमें से किसी भी नौकरी से नहीं आया था, और यह निश्चित रूप से उनके लिए एक जबरदस्त अनुभव था।

अनुष्का, जो वर्तमान में 'कृष्णा मोहिनी' में नजर आ रही हैं, ने साझा किया: "मुझे लगता है कि मेरी पहली नौकरी तब थी जब मैं चौथी कक्षा में थी। मेरे पिताजी ने मुझसे घर का कबाड़ साफ करने को कहा और मैंने कबाड़ीवाले को दे दिया। मुझे इसके लिए 70 रुपये मिले।”

“तब से, यह मेरा मासिक काम बन गया है। मैं उस पैसे को बचाती थी और अपने माता-पिता के जन्मदिन, मदर्स डे और फादर्स डे के लिए शिल्प सामग्री और उपहार खरीदती थी, और कभी-कभी उन्हें अपने भाई को उधार दे देती थी," उसने साझा किया।

अभिनेत्री, जो अगली बार अजय देवगन और तब्बू-स्टारर 'औरों में कहां दम था' में नजर आएंगी, ने कहा: "यहां तक ​​कि 10वीं के बाद ब्रेक के दौरान, मैंने अपने गैराज में एक छोटी सी नृत्य और शिल्प कक्षा शुरू की और मेरे पास कुछ छात्र थे। . और इससे जो पैसे मुझे मिले, उससे मैं स्विमिंग क्लब में शामिल हो गया और घर में ज़रूरत की कुछ चीज़ें ले लीं।”

एक वयस्क के रूप में अनुष्का की पहली नौकरी एक ब्रांड के लिए एक मॉडल के रूप में थी जिसने उन्हें एक प्रतियोगिता के दौरान देखा था।

“मैं पूरे अहमदाबाद में होर्डिंग्स पर था। एक अभिनेता के रूप में मेरी पहली नौकरी अहमदाबाद में छाप नामक संगठन के साथ एक नुक्कड़ नाटक थी, जिसके लिए मुझे 2500 रुपये मिले, और जब मैं दिवाली की छुट्टियों के लिए घर गई तो मैंने वह पैसे सीधे अपनी माँ को दे दिए, ”उसने कहा।

उन्होंने आगे कहा, 'मैंने कई प्रोफेशन में बहुत सारे काम किए हैं। जब मैं कॉलेज में पढ़ रहा था तो मैंने एक स्टाइलिस्ट के रूप में काम किया, फोटोग्राफरों के साथ एक सहायक के रूप में, एक मॉडल के रूप में और फिर जब मैं पहली बार मुंबई आया तो एक मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के रूप में काम किया।

अनुष्का ने उल्लेख किया कि, हालांकि वह निश्चित नहीं हैं कि उनकी पहली नौकरी कौन सी थी, उन्होंने बहुत कम उम्र में अपनी आय को बचत, व्यय, विलासिता और, एक वयस्क के रूप में, निवेश में विभाजित करना सीख लिया था।

“मेरे लिए विलासिता वे चीज़ें हैं जो मैं अपने घर, अपने माता-पिता, अपने भाई-बहनों और यात्रा के लिए खरीदता हूँ। व्यय मेरे मासिक नियमित व्यय हैं। बचत और निवेश, मुझे नहीं लगता कि मुझे समझाने की जरूरत है। लेकिन एक चीज जो मैं सुनिश्चित करता हूं कि मैं समय-समय पर करता हूं वह है खुद को शिक्षित करना और खुद में निवेश करना क्योंकि इसी तरह मुझे काम मिलेगा। मैं अपनी आय का एक हिस्सा समाज को वापस देने और बच्चों की शिक्षा और महिला संगठनों में योगदान देने में विश्वास करती हूं,'' उन्होंने कहा।