रिकॉर्ड चैंपियंस लीग विजेता रियल मैड्रिड का सामना करने के बावजूद, रेउस ने सिन्हुआ को बताया, "हमने इतनी ऊर्जा और सकारात्मक क्षण एकत्र किए हैं कि हमें लगता है कि हम किसी भी चुनौती को पार कर सकते हैं।"

रियल मैड्रिड के लिए, चैंपियंस लीग फाइनल हमेशा की तरह व्यवसाय जैसा लग सकता है, "वे कम घबराए हुए हो सकते हैं क्योंकि वे इस शीर्ष स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के आदी हैं," डॉर्टमुंड स्ट्राइकर ने कहा। "लेकिन इस तरह आप फाइनल नहीं जीतते हैं। यह दिन का प्रदर्शन है जो विजेता का निर्धारण करता है। पूर्व जर्मन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने कहा, मैं वेम्बली में जीत के साथ डॉर्टमुंड में अपना समय समाप्त करने के लिए अविश्वसनीय रूप से महत्वाकांक्षी हूं।

34 वर्षीय रेउस ने अपना पहला चैंपियंस लीग फाइनल 2013 में बोरूसिया डॉर्टमुंड के साथ अपने पहले सीज़न के दौरान खेला था और अब वह एक और फाइनल के साथ अपने करियर के इस अध्याय को बंद करने की संभावना से आशा से भरे हुए हैं।

उन्होंने कहा, "ऐसा महसूस हो रहा है कि एक चक्र बंद हो रहा है, जो 2013 में शुरू होगा और मेरी विदाई से पहले 202 फाइनल में समाप्त होगा।"

बारह साल तक काली और पीली शर्ट पहनने के बाद, रेउस जर्मनी के पड़ोसी देशों में से एक में अपना करियर जारी रखने का इरादा रखते हुए प्रस्थान करेगा। "पारिवारिक कारणों से बहुत दूर नहीं रहना चाहता," उन्होंने समझाया।

डॉर्टमुंड अपने प्रतिद्वंद्वी की असाधारण गुणवत्ता से अच्छी तरह वाकिफ है। रेउस ने स्वीकार किया, "एक टीम के रूप में और व्यक्तिगत रूप से उनके पास जबरदस्त गुणवत्ता है।"

हालाँकि, रेउस का मानना ​​है कि डॉर्टमुंड ने पिछले महीनों में ग्रुप चरण और नॉकआउट दोनों दौर में लचीलापन दिखाया है। रेउस ने कहा, "आइंडहोवन को हराने के बाद, हमें पता था कि सब कुछ संभव है। फिर एटलेटिको के खिलाफ द्वंद्व हुआ और ऐसा लगा जैसे हम अचेतन स्थिति में हैं।" उन्होंने कहा कि पेरिस के खिलाफ जीत सीमाओं को बदलने और एक बहुत ही विशेष सीज़न के समापन के दरवाजे खोलने जैसी लगती है।

चैंपियंस लीग सीज़न पर विचार करते हुए, रेउस ने इसे "सभी उतार-चढ़ाव के माध्यम से एक यात्रा के रूप में वर्णित किया, लेकिन हमने हमेशा अपना सिर ऊपर रखा।"

उनके पहले फाइनल को दस साल से अधिक समय हो गया है, और "मैं एक और फाइनल में शामिल होने पर धन्य महसूस करता हूं। हम इस बार फिनिश लाइन को पार करने के लिए दृढ़ हैं। यह अभी भी मेरे लिए एक परी कथा जैसा लगता है।"

रेउस ने चैंपियंस लीग फाइनल के "अधूरे काम" के बारे में अनुभवी डिफेंडर मैट हम्मेल्स के साथ बातचीत का उल्लेख किया।

फाइनल में वेम्बली में रियल मैड्रिड का सामना करना एक अवसर जैसा लगता है जो टीम 2013 में चूक गई थी जब वे तथाकथित जर्मन फाइनल में बायर्न म्यूनिख से 2-1 से हार गए थे।

प्रतिस्पर्धी खेल के बिना सप्ताहों में, कोच एडी टेरज़िक के नेतृत्व में पूरी टीम ने केवल रियल मैड्रिड के साथ मुकाबले पर ध्यान केंद्रित किया है। रेउस ने कहा, "ऐसा महसूस होता है जैसे हम एक सुरंग में हैं और एक बड़े लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं।"

हालांकि डॉर्टमुंड को कमजोर खिलाड़ियों के रूप में देखा जा सकता है, "हम सभी जानते हैं कि एक खेल में कुछ भी हो सकता है। इस शनिवार को शीर्ष पर पहुंचना हमारे दिमाग में बैठा हुआ है," रेउस ने निष्कर्ष निकाला।