नई दिल्ली, अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली पुलिस हरियाणा स्थित अपराधियों की गतिविधियों पर नज़र रखेगी, जो या तो जेल में बंद हैं या राष्ट्रीय राजधानी से अपने गिरोह का संचालन कर रहे हैं और चुनाव वाले राज्य के साथ डेटा साझा करेंगे।

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "हरियाणा के कई अपराधी दिल्ली जेल में बंद हैं। दिल्ली पुलिस उन पर और उनकी गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखेगी।"

अधिकारी ने आगे कहा कि पुलिस अपने संचार का रिकॉर्ड भी रखेगी जिसे राज्य में पूर्ण परेशानी मुक्त चुनाव के लिए हरियाणा पुलिस के साथ साझा किया जाएगा।

पुलिस ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के कई वरिष्ठ राजनीतिक नेता हरियाणा में रैलियां करेंगे, इस प्रकार दिल्ली पुलिस द्वारा साझा किए गए इनपुट हरियाणा पुलिस के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

"हमने पहले ही दिल्ली के उन पुलिस जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से कहा है जो या तो हरियाणा के करीब हैं या राज्य के साथ अपनी सीमाएँ साझा करते हैं, ताकि वे रात्रि गश्त बढ़ा सकें, अपने पुलिस स्टेशनों के बुरे चरित्रों की एक सूची बना सकें और यह भी जान सकें कि क्या वे किसी आपराधिक गिरोह से जुड़े हैं। , “अधिकारी ने कहा।

अधिकारी ने कहा, "हम सभी छोटे, बड़े और संपर्क मार्गों की पहचान कर रहे हैं, जिनके माध्यम से लोग दिल्ली में आ सकते हैं या प्रवेश कर सकते हैं। ऐसे मार्गों पर तैनाती की जाएगी।"

अधिकारी ने कहा कि चुनावों के मद्देनजर हरियाणा पुलिस ने पहले से ही अंतरराज्यीय सीमाओं पर अपनी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है, उड़न दस्ते और निगरानी टीमें सक्रिय कर दी गई हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस राज्य में तस्करी की जा रही दवाओं और अवैध हथियारों पर भी नज़र रख रही है।