नोएडा, ग्रेटर नोएडा में एक सप्ताह पहले कैंची से की गई अपने पति की नृशंस हत्या के आरोप में एक विवाहित महिला और उसके साथी को रविवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कुशवाह को ग्रेटर नोएडा में एटीएस चौराहे के पास से पकड़ा गया।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, उनके कब्जे से हत्या का हथियार, कैंची की एक जोड़ी बरामद की गई।

प्रवक्ता ने कहा, "पूजा और प्रह्लाद, दोनों एक ही गांव के हैं, पूजा अपने पति महेश के साथ काम के लिए बिरौंदा गांव जाने से पहले ही विवाहेतर संबंध में थी।"

रोजगार की तलाश में महेश अपने परिवार को ग्रेटर नोएडा के बिरौंडा में स्थानांतरित कर दिया था और उन्हें एक स्वच्छता कार्यकर्ता के रूप में काम मिला। इस दौरान पूजा ने नौकरी ढूंढने में मदद करने के बहाने प्रह्लाद को ग्रेटर नोएडा बुलाया। अधिकारी ने कहा, प्रहलाद ने एनएफएल सोसाइटी में सुरक्षा गार्ड के रूप में एक पद हासिल किया और अक्सर पूजा के पास जाने लगा।

1 जुलाई की रात को, प्रह्लाद महेश की अनुपस्थिति में पूजा से मिलने उसके घर गया। अधिकारी ने कहा, हालांकि, महेश अप्रत्याशित रूप से घर लौटा और उसने अपनी पत्नी को प्रह्लाद के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पाया।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "एक हिंसक टकराव हुआ, जिसके दौरान पूजा और प्रह्लाद ने महेश पर कैंची से हमला किया, अंततः उसकी मौत हो गई। फिर उन्होंने घटनास्थल से भागने से पहले शव को शौचालय की छत पर फेंककर छिपाने का प्रयास किया।"

पुलिस ने कहा कि आरोपियों पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के प्रावधानों के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है और प्राथमिकी ग्रेटर नोएडा के स्थानीय बीटा 2 पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है।