पीएन नई दिल्ली [भारत], 27 मई: धीरा देशमुख द्वारा परिकल्पित ग्रामीण टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट अब अपने तीसरे सीज़न में है, जिसने एक बार फिर अपने रोमांचक मैचों और प्रतिभा के असाधारण प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों को रोमांचित कर दिया है। इस वर्ष के संस्करण में विभिन्न गांवों, क्लबों और तालुकों से 300 टीमों की अभूतपूर्व भागीदारी देखी गई, जिसमें कुल 5000 से अधिक खिलाड़ी शामिल थे। प्रसिद्ध अभिनेता राइट्स देशमुख और प्रतिष्ठित अभिनेत्री जेनेलिया देशमुख ने मुख्य अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति से इस अवसर की शोभा बढ़ाई। ग्रामीण टी10 - 2024 में लोहा-कंधार (जिला नांदेड़), रेनपु, उदगीर, निलंगा, लातूर शहर और जिले के सभी तालुकाओं की 300 से अधिक टीमों ने अपना कौशल दिखाया, जिसमें 5000 से अधिक खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उल्लेखनीय भागीदारी में लातूर तालुका से 42, लातूर शहर से 32, उदगीर से 41, अहमदपुर से 15, चाकुर से 22, देवनी से 20, जलकोट से 18, रेनपुर से 23, शिरूर अनंतपाल से 26, औसा से 32, निलंगा से 14 टीमें शामिल थीं। , और 13 लोहा-कंधार तालुका से।
इस व्यापक प्रतिभा पूल से, बारह असाधारण टीमें अंतिम चार दिवसीय मैचों में प्रतिस्पर्धा करके विजयी हुईं। लातूर सिटी और रेनापुर के बीच मनोरंजक फाइनल मैच का आयोजन प्रतिष्ठित लातूर क्रिडा संकू ग्राउंड में किया गया था। ग्रामीण टी10 की कल्पना दूरदर्शी युवा नेता और लातूर ग्रामीण के विधायक धीरज देशमुख ने की थी। ग्रामीण टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए एक उभरता हुआ मंच है। पूरे महाराष्ट्र में जमीनी स्तर पर उत्कृष्टता, धीरज देशमुख के शब्दों में: "मुझे अपने तीसरे सीज़न में ग्रामीण टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट की जबरदस्त सफलता देखकर बेहद गर्व महसूस हो रहा है। हमारा लक्ष्य हमेशा ग्रामीण क्षेत्रों के खिलाड़ियों के लिए एक मंच प्रदान करना रहा है।" चमकें और अपनी क्षमता का एहसास करें और जमीनी स्तर पर प्रतिभा को बढ़ावा दें। मैं सभी भाग लेने वाली टीमों और खिलाड़ियों को उनके समर्पण और खेल कौशल के लिए हार्दिक बधाई देता हूं।
लाटू जिले में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने में विधायक धीरज विलासराव देशमुख के प्रयासों की बहुत सराहना की गई है। टूर्नामेंट में सम्मानित मुख्य अतिथि, महाराष्ट्र के प्रिय आइकन रितेश देशमुख और जेनेलिया देशमुख उपस्थित थे, जिनकी उपस्थिति निस्संदेह उभरते क्रिकेटरों को प्रेरित और प्रेरित करेगी। देशमुख परिवार के बच्चों को टूर्नामेंट का आनंद लेते और हर सीमा पर टीमों का उत्साहवर्धन करते देखा गया। ग्रामीण टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट के बारे में ग्रामीण टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट एक वार्षिक क्रिकेट प्रतियोगिता है, जिसका उद्देश्य ग्रामीण प्रतिभाओं को उनके क्रिकेट कौशल और खेल के प्रति जुनून दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करना है। . लातूर ग्रामीण के विधायक धीरज देशमुख के नेतृत्व में आयोजित इस टूर्नामेंट को जमीनी स्तर पर क्रिकेट प्रतिभाओं को पोषित करने की अपनी प्रतिबद्धता के लिए व्यापक प्रशंसा मिली है।