पणजी, गोवा के सत्तारी तालुका में पाली झरने में फंसे सभी 80 लोगों को राज्य की अग्निशमन और आपातकालीन सेवाओं और पुलिस ने रविवार को बचा लिया, एक अधिकारी ने कहा।

अधिकारी ने बताया कि ऊपरी धारा में अचानक पानी बढ़ने के बाद ये लोग फंस गए थे और सप्ताहांत में क्षेत्र में भारी बारिश के बीच दोपहर तक झरने तक पहुंचने के लिए जिस नदी को पार करना पड़ता था, वह नदी में बाढ़ आ गई थी।

उन्होंने बताया कि रविवार होने के कारण साइट पर आगंतुकों की भारी भीड़ थी।

पुलिस अधीक्षक (उत्तर) अक्षत कौशल ने शाम को बताया, "पाली झरने से सभी 80 लोगों को बचा लिया गया है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। बचाव अभियान गोवा अग्निशमन और आपातकालीन सेवाओं के साथ चलाया गया।"

अधिकारियों के अनुसार, बचाव अभियान तब शुरू हुआ जब वहां फंसे लोगों ने वालपोई पुलिस स्टेशन को सूचित किया और मदद मांगी।

एक अन्य घटनाक्रम में, राज्य शिक्षा विभाग ने लगातार बारिश के मद्देनजर सोमवार को स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने राज्य के लिए मंगलवार तक 'रेड अलर्ट' घोषित किया है।

जारी परिपत्र में कहा गया है, ''लगातार बारिश और आईएमडी, गोवा केंद्र द्वारा भारी से अत्यधिक भारी बारिश की भविष्यवाणी के कारण जारी अलर्ट और छोटे बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, राज्य के सभी स्कूलों में सोमवार को छुट्टी घोषित करने का निर्णय लिया गया है।'' राज्य के शिक्षा निदेशक शैलेश झिंगाडे ने कहा।

परिपत्र में कहा गया है, "यह भी स्पष्ट किया गया है कि छुट्टी छात्रों के साथ-साथ शिक्षकों के लिए भी है। हालांकि, प्रशिक्षण के लिए नियुक्त शिक्षक प्रशिक्षण के लिए रिपोर्ट करेंगे।"

शिक्षा विभाग ने छात्रों से भारी बारिश के बीच घर के अंदर रहने और बाढ़ वाली सड़कों, नदी के किनारों और ऐसे अन्य खतरनाक स्थानों पर न जाने को कहा है।