मुंबई, अंधेरी में सीडी बर्फीवाला फ्लाईओवर को गोपाल कृष्ण गोखले पुल से सफलतापूर्वक जोड़ने के बाद गुरुवार शाम को यातायात के लिए खोल दिया गया, एक नागरिक अधिकारी ने कहा।

बृहन्मुंबई नगर निगम के अधिकारी ने कहा कि महत्वपूर्ण फ्लाईओवर के खुलने से जुहू से अंधेरी पूर्व तक यातायात आसान होने और पूर्व-पश्चिम कनेक्टिविटी में सुधार होने की उम्मीद है।

बीएमसी ने पहले कहा था कि गोखले पुल के साथ समानांतर संरेखण पूरा होने के बाद फ्लाईओवर 1 जुलाई से खुलना था।

इस साल की शुरुआत में गोखले पुल के उत्तरी हिस्से के उद्घाटन के बाद नागरिक निकाय को नागरिकों, विशेषकर मोटर चालकों से आलोचना का सामना करना पड़ा था और यह पाया गया था कि यह फ्लाईओवर के साथ संरेखित नहीं है।

"गुरुवार शाम को वाहन प्रबंधन से संबंधित संरेखण और परीक्षण के आवश्यक कार्य पूरा होने पर फ्लाईओवर यातायात के लिए खोल दिया गया। दोनों पुलों के संरेखण का निर्माण कार्य रिकॉर्ड 78 दिनों में पूरा किया गया। केवल हल्के वाहनों को इस पर चलने की अनुमति है पुल, जबकि भारी वाहन प्रतिबंधित हैं," बीएमसी विज्ञप्ति में कहा गया है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि साउथ एंड कैरिजवे का काम तेजी से चल रहा है और इसे सीडी बर्फीवाला फ्लाईओवर के साथ जोड़ने और जोड़ने के लिए सावधानी बरती जाएगी।