ग्रोस आइलेट [सेंट लूसिया], आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए गेंदबाजों की सराहना की।

डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सुपर आठ मैच में इंग्लैंड को सात रनों से हराने के बाद एडेन मार्कराम की अगुवाई वाला दक्षिण अफ्रीका मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल के करीब एक कदम आगे बढ़ गया।

मैच में शानदार मैच जिताऊ प्रदर्शन के बाद ऑलराउंडर ने सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की जमकर तारीफ की।

"आखिरी तीन ओवरों में हमारे खिलाफ काफी कुछ था, लेकिन गेंदबाजों ने अच्छी योजना बनाई थी और वे सफल रहे। पावरप्ले के बाद संदेश यह था कि यह धीमा हो गया। अगर मैं लालची हूं तो हम 10-20 रन कम थे, खासकर शुरुआत के बाद। नहीं। हमने पूरा क्रिकेट खेला लेकिन हम सही रास्ते पर हैं। पिछले दो मैचों में क्विनी (डी कॉक) ने हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। उन ओवरों में यह थोड़ा परेशान करने वाला था लेकिन ऐसा हो सकता है बस क्रियान्वयन नहीं हुआ था। मैं आभारी हूं कि कैच (ब्रुक की गेंद पर) अटक गया,'' मार्कराम ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा

मैच का पुनर्कथन करते हुए, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला किया।

क्विंटन डी कॉक (38 गेंदों पर 65 रन, 4 चौके और 4 गेंद) और डेविड मिलर (28 गेंदों पर 43 रन, 4 चौके और 2 छक्के) की पारियों ने प्रोटियाज को पहली पारी में स्कोरबोर्ड पर 163/6 रन बनाने में मदद की।

जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट लेने के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया और अपने चार ओवर के स्पेल में 40.00 की इकॉनमी रेट से 40 रन दिए। मोईन अली और आदिल राशिद ने भी अपने-अपने स्पैल में एक-एक विकेट हासिल किया।

रन-चेज़ के दौरान, गत चैंपियन केवल सात रन से चूक गया। हैरी ब्रूक (37 गेंदों पर 53 रन, 7 चौके) और लियाम लिविंगस्टोन (17 गेंदों पर 33 रन, 3 छक्के, 2 चौके) की पारियों की मदद से इंग्लैंड 20 ओवर में 156/6 रन बनाने में सफल रहा।

प्रोटियाज़ के लिए कैगिसो रबाडा और केशव महाराज ने दो-दो विकेट लिए। ओटनील बार्टमैन और एनरिक नॉर्टजे ने एक-एक विकेट लिया।

पहली पारी में बल्ले से शानदार प्रदर्शन के लिए डी कॉक को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।