ब्रिजटाउन [बारबाडोस], शनिवार को केंसिंग्टन ओवल में भारत के खिलाफ बहुप्रतीक्षित आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 फाइनल से पहले, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम ने चल रहे मार्की इवेंट में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के खराब प्रदर्शन पर अपने विचार साझा किए।

टूर्नामेंट की दो अपराजित टीमों, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले से पहले, प्रोटियाज़ क्रिकेटर ने कहा कि 36 वर्षीय एक महान खिलाड़ी है और क्रिकेट उतार-चढ़ाव का खेल है।

"मुझे नहीं लगता कि यह मुझे चिंतित करता है। वह एक महान खिलाड़ी है, जैसा कि हम सभी जानते हैं। लेकिन उनकी पूरी बल्लेबाजी इकाई महान खिलाड़ियों से भरी है। और क्रिकेट उतार-चढ़ाव का खेल है। आप हमेशा ऐसा नहीं कर सकते।" अच्छा प्रदर्शन करें, विशेष रूप से एक बल्लेबाज के रूप में, इसलिए, हम सिर्फ अपनी योजना बनाते हैं, उन बल्लेबाजों के लिए योजना बनाने के लिए एक बैठक के दृष्टिकोण से अपनी तैयारी करते हैं और उम्मीद है कि उस दिन हम इसे सही कर पाएंगे," मार्कराम ने प्री-मैच प्रेस में कहा। सम्मेलन।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ शानदार फॉर्म का आनंद लेने के बाद, कोहली मेगा इवेंट के मौजूदा संस्करण के दौरान अपने बल्ले से रनों की तलाश कर रहे हैं। भारतीय टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए कोहली अपनी लय खो बैठे नजर आ रहे हैं।

कोहली ने 61.75 की औसत और 154.69 की स्ट्राइक रेट से एक शतक और पांच अर्धशतकों के साथ 741 रन बनाकर ऑरेंज कैप के साथ आईपीएल 2024 का अंत किया।

लेकिन मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में कोहली का रिकॉर्ड उनके आईपीएल आंकड़ों से बिल्कुल उलट है. सात मैचों में, कोहली ने अपने पूरे अनुभव के साथ लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष किया है। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 10.71 की औसत से सिर्फ 75 रन बनाए हैं।

रीस टॉपले की गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से स्टैंड में गेंद फेंकने के बाद इस दिग्गज बल्लेबाज ने क्षण भर के लिए अपनी लय में लौटने की झलक दिखाई।

लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को आखिरी हंसी तब आई जब उन्होंने स्टंप्स से गिल्लियां उखाड़ दीं, कोहली ने गेंद को बाउंड्री की ओर फेंकने का प्रयास किया।

दस्ते:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, मोहम्मद सिराज। यशस्वी जयसवाल.

दक्षिण अफ्रीका: एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएट्ज़ी, क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, रयान रिकेल्टन, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन ठूंठ।