मुख्यमंत्री ने क्रिकेटर को टी-20 विश्व कप जीतने पर बधाई दी और उनके भविष्य के प्रयासों में सफलता की कामना की।

मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में चहल को भगवान कृष्ण की मूर्ति और शॉल भेंट करके सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री ने चहल को पदक से अलंकृत किया और प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा का नाम रोशन करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

मुख्यमंत्री ने हरियाणा को गौरवान्वित करने वाले पैरालंपिक एथलीटों और अन्य खिलाड़ियों के लिए जल्द ही एक सम्मान समारोह आयोजित करने की योजना की भी घोषणा की।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हरियाणा उन एथलीटों की भूमि है जो लगातार अंतरराष्ट्रीय खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं, जिससे दुनिया भर में देश की प्रतिष्ठा बढ़ती है।

मुख्यमंत्री के साथ बातचीत करते हुए, चहल ने बताया कि वह कई वर्षों से एक गेंदबाज के रूप में क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने बताया कि हालांकि उनका परिवार जींद का रहने वाला है, लेकिन वे पिछले चार साल से गुरुग्राम में रह रहे हैं।

विशेष रूप से, उपस्थित अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि युजवेंद्र चहल एकमात्र एथलीट हैं जिन्होंने शतरंज और क्रिकेट दोनों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने विश्व युवा शतरंज चैम्पियनशिप में भाग लिया है और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लेग-स्पिन गेंदबाज के रूप में खेलते हैं।