कोलकाता (पश्चिम बंगाल) [भारत], कोलकाता में लियोनेल मेस्सी के प्रशंसकों ने अर्जेंटीना के उस्ताद का 37वां जन्मदिन एक केक के साथ मनाया जो फुटबॉल पिच जैसा था।

दक्षिण कोलकाता के गांगुली बागान में अर्जेंटीना फुटबॉल फैन क्लब के सदस्यों ने 4.5 फीट लंबा और तीन फीट चौड़ा 80 पाउंड का केक काटा।

अर्जेंटीना फुटबॉल फैन क्लब के सदस्य प्रगनन साहा ने मेसी के 37वें जन्मदिन के अवसर पर विशेष केक के बारे में बात की और एएनआई को बताया, "इसे बनाने में लगभग एक सप्ताह का समय लगा। हमारे पास एक विशेष व्यक्ति है जो इसे हमारे लिए बना रहा है।" वर्ष। यह रंग अर्जेंटीना और लियोनेल मेसी को समर्पित है। यहां सब कुछ अर्जेंटीना को समर्पित है। हमने माराडोना और मेस्सी का जन्मदिन मनाया है और हम ऐसा करना जारी रखेंगे।"

मेसी और अर्जेंटीना के प्रति अपने और पूरे क्लब के प्यार के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "हम एक बार फिर लियोनेल मेसी का जन्मदिन मनाने के लिए एक साथ आए हैं। इस साल यह स्पष्ट रूप से अलग है क्योंकि कोपा अमेरिका चल रहा है और हम वास्तव में इसका इंतजार कर रहे हैं।" खैर, हम एक बार फिर उस व्यक्ति, मिथक और किंवदंती को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।"

कोलकाता अर्जेंटीना फुटबॉल फैन क्लब के संस्थापक सचिव, उत्तम साहा ने अर्जेंटीना की सनसनी के प्रति अपने प्यार के बारे में बात की और कहा, "मेरा दिल बार-बार मेसी को देखने के लिए तरसता है। हम हमेशा टीवी पर देखते रहते हैं कि मैच के दौरान वे मेसी को कब दिखाएंगे। हम मेस्सी को फिर से कोपा अमेरिका ट्रॉफी उठाते हुए देखना चाहते हैं।"

अर्जेंटीना के खिलाड़ी ने अपने करियर की शुरुआत एफसी बार्सिलोना की U14 टीम के साथ की। वह अपनी असाधारण प्रतिभा और कौशल से सभी पर छाप छोड़ते हुए तेजी से आगे बढ़े। उन्होंने 17 साल की उम्र में एस्पेनयोल के खिलाफ एक सीनियर के रूप में अपने क्लब की शुरुआत की, और ब्लोग्रानस (एफसी बार्सिलोना का दूसरा नाम) उन पर बहुत भरोसा करते थे। 37 वर्षीय खिलाड़ी उस समय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले टीम के सबसे कम उम्र के स्टार बन गए।

मेसी ने 17 साल तक बार्सिलोना के लिए खेला, इस दौरान उन्होंने 10 ला लीगा खिताब, 4 चैंपियंस लीग ताज और 7 कोपा डेल रे पदक जीते। उन्होंने ला लीगा में आश्चर्यजनक रूप से 474 गोल किए हैं, जिससे वह लीग के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर बन गए हैं।

2009 में मेसी ने अपना पहला यूईएफए चैंपियंस लीग खिताब जीता। फाइनल में बार्सिलोना ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-0 के स्कोर से हराया। फाइनल में अर्जेंटीना की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कप्तान ने इस मैच में हेडर के जरिए गोल किया।

2020 में रियल वलाडोलिड पर बार्सिलोना की 3-0 की जीत में लियोनेल मेसी ने अपना 644वां गोल किया। मेसी ने ऐसा करके किसी एक क्लब के लिए सर्वाधिक गोल करने का रिकॉर्ड तोड़ दिया. सैंटोस एफसी के लिए 643 गोल करने वाले महान ब्राजीलियाई पेले के पास पिछला रिकॉर्ड था।

2021 कोपा अमेरिका फाइनल में अर्जेंटीना ने माराकाना स्टेडियम में खेलते हुए ब्राजील को 1-0 से हराया। इस जीत के साथ, मेस्सी की अपनी पहली महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप की लंबी खोज समाप्त हो गई।

लियोनेल मेस्सी ने 2022 में कतर में जो फीफा विश्व कप ट्रॉफी जीती, वह उनके करियर का मुख्य आकर्षण थी। चैंपियनशिप मैच में मेसी ने फ्रांस के खिलाफ दो बार गोल किया। 36 साल के ब्रेक के बाद अर्जेंटीना पेनल्टी शूटआउट के जरिए विश्व चैंपियन बना।