कोलंबो [श्रीलंका], कैंडी फाल्कन्स के खिलाफ मंगलवार को होने वाले अपने पहले मैच के साथ, कोलंबो स्ट्राइकर्स लंका प्रीमियर लीग 2024 (एलपीएल 2024) के पांचवें सीज़न में बड़ी वापसी के लिए तैयार हो रहे हैं।

सागर खन्ना के स्वामित्व वाली और मुख्य कोच कार्ल क्रो के नेतृत्व में सहायक कोच साइमन हेल्मोट और चामिंडा वास के सहयोग से कोलंबो स्ट्राइकर्स टीम इस साल 1 से 21 जुलाई तक होने वाले टूर्नामेंट के लिए अपने नए खिलाड़ियों और अपने मुख्य खिलाड़ियों दोनों को लेकर आश्वस्त है।

क्रिकेट में एक प्रमुख ताकत के रूप में व्यापक रूप से पहचानी जाने वाली टीम कोलंबो स्ट्राइकर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने में सफल रही है। कोलंबो स्ट्राइकर्स ने एलपीएल 2023 में पाकिस्तानी क्रिकेट आइकन बाबर आजम के ऐतिहासिक पदार्पण का समर्थन किया, जो न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स फैमिली की निरंतरता है, जिनकी अबू धाबी टी10 में जीत और लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी में उनके प्रमुख प्रदर्शन को व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त है। जैसा कि कोलंबो स्ट्राइकर का परिवार अगले एलपीएल 2024 सीज़न के लिए तैयार हो रहा है, टीम को पता है कि वे एक बार फिर अपने आकर्षक प्रदर्शन से प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर देंगे।

टूर्नामेंट और फ्रैंचाइज़ी के विस्तार दोनों के लिए उत्साह दिखाते हुए, मालिक सागर खन्ना ने साझा किया, "यह एलपीएलटी20 के आगामी संस्करण में स्थापित होने वाली फ्रैंचाइज़ी के पदचिह्न की निरंतरता होगी। मुझे इस तथ्य पर गर्व है कि टीम एक बार फिर पूरा करती है हम अपनी टीम के लिए प्रतिष्ठित प्रतिभाओं को इकट्ठा करना चाहते थे।"

वास ने सुपरस्टार स्ट्राइकर्स की मजबूत लाइनअप की प्रशंसा की और एलपीएल टी20 प्रारूप की विशेष आवश्यकताओं को समायोजित करने की उनकी क्षमता पर प्रकाश डाला, उन्होंने साझा किया, "जब अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट के विभिन्न प्रारूपों की अनूठी चुनौतियों को अपनाने की बात आती है तो स्ट्राइकर्स स्क्वाड हमेशा अनुकूलनीय रहा है। साथ में उनके पास एलपीएल टी20 प्रारूप है, हमारी टीम निस्संदेह इसका फायदा उठाकर कप जीतेगी और शीर्ष सम्मान प्राप्त करेगी।"

पिछली लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी 90-बॉल प्रारूप में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स परिवार का दबदबा भी कोच चामिंडा वास के प्रयासों का परिणाम था।

कोलंबो स्ट्राइकर्स का परिवार लंका प्रीमियर लीग ट्रॉफी जीतने की अपनी यात्रा में एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय भागीदारी का सबसे मजबूत लाइनअप जोड़ता है। टीम के मुखिया अनुभवी ऑलराउंडर थिसारा परेरा हैं जो अपनी तेज गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। अपनी शानदार गेंदबाजी गति के लिए, मथीशा पथिराना टीम में एक युवा उत्साह और फुर्ती लाते हैं।

गतिशील बल्लेबाज और विकेटकीपर ग्लेन फिलिप्स द्वारा बल्लेबाजी क्रम में गहराई जोड़ी गई है। बहुमुखी प्रतिभा की पेशकश शादाब खान एक सक्षम लेग स्पिनर और बल्लेबाज द्वारा की जाएगी। अफगानिस्तान के आक्रामक सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने आक्रामक शुरुआत का वादा किया है। संयुक्त अरब अमीरात के उभरते बल्लेबाज मुहम्मद वसीम पावर हिटिंग जोड़ते हैं। एक बल्लेबाज जो स्थिरता जोड़ता है वह सदीरा समरविक्रमा हैं जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

बांग्लादेशी तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद तेज आक्रमण में इजाफा करते हैं। अनुभवी मध्यक्रम बल्लेबाज एंजेलो परेरा निरंतरता प्रदान करते हैं। एक होनहार ऑल-अराउंड खिलाड़ी डुनिथ वेललेज द्वारा संतुलन जोड़ा गया है। शेवोन डेनियल, गारुका संकेत और चमिका गुणसेकरा स्थानीय प्रतिभाओं के उदाहरण हैं जिन्होंने बड़ा प्रदर्शन किया। शेहान फर्नांडो, इसिथा विजेसुंदरा, बिनुरा फर्नांडो, कविन बंडारा और अल्लाह ग़ज़नफ़र ने लंका प्रीमियर लीग ट्रॉफी जीतने के प्रयास में अपनी विशेष प्रतिभा का योगदान देते हुए टीम को पूरा किया।

अपनी विश्वसनीय तकनीक और एंकरिंग कौशल के लिए प्रसिद्ध युवा और प्रतिभाशाली बल्लेबाज निपुण धनंजय और मध्य क्रम के चमिका करुणारत्ने जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को भी बरकरार रखा गया है, जो पिछले लंका प्रीमियर लीग में कई विकेट हासिल करने में महत्वपूर्ण थे। .