"हम आंतरिक मंत्री के रूप में जुआन फर्नांडो क्रिस्टो का स्वागत करते हैं, जिनके पास कांग्रेस में सामाजिक सुधारों को बढ़ावा देने, हस्ताक्षरित शांति समझौते के अनुपालन का समन्वय करने और राष्ट्रीय समझौते के लिए सामाजिक और राजनीतिक पुलों का निर्माण करने का कार्य होगा जो नियामक परिवर्तनों और घटक शक्ति के उपयोग को बढ़ावा देता है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, पेट्रो ने एक्स पर कहा।

क्रिस्टो, राजनीतिक दल एन मार्चा के संस्थापक और अध्यक्ष, जो ऐतिहासिक संधि गठबंधन का एक घटक था जिसने पेट्रो को सत्ता में लाया, ने जुआन मैनुअल सैंटोस के राष्ट्रपति पद के दौरान आंतरिक मंत्री के रूप में कार्य किया। क्रिस्टो को दक्षिण अमेरिकी देश में शांति को बढ़ावा देने के प्रयासों के लिए जाना जाता है।

एक दिन पहले, पेट्रो ने घोषणा की कि मारिया कॉन्स्टैन्ज़ा गार्सिया परिवहन मंत्री की भूमिका निभाएंगी। उन्हें सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक, रेलवे प्रणाली को फिर से सक्रिय करने का काम सौंपा गया है।

आने वाले दिनों में, पेट्रो द्वारा कार्यालय में अपने पहले दो वर्षों के बाद कैबिनेट ओवरहाल के हिस्से के रूप में नई मंत्री नियुक्तियों की घोषणा करने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि यह कदम उनके जनादेश को मजबूत करने और देश में सुधारों को लागू करने के लिए आवश्यक था।