चोट के कारण नेमार जूनियर के टीम में नहीं होने से टीम का नेतृत्व करने का दबाव विनीसियस जूनियर पर आ गया है, जो 23 साल की उम्र में टीम के सबसे अनुभवी फॉरवर्ड खिलाड़ी हैं। ब्राज़ील के मुख्य कोच, डोरिवल जूनियर ने 17 वर्षीय एंड्रिक के लिए रियल मैड्रिड विंगर को हटाने का साहसी निर्णय लिया और अपने इस कदम के पीछे के कारण का खुलासा किया।

“हमने विनी को किनारे कर दिया, हम असफल रहे। हमने उसे अंदर रखा, हमें कोई रास्ता भी नहीं मिला, वह बहुत अच्छी तरह से चिह्नित था। हम बहुत अच्छी मात्रा में नाटक प्रस्तुत कर रहे थे। हमें हिस्से बदलने पड़े. डोरिवल ने खेल के बाद संवाददाताओं से कहा, हमने कई विकल्प आजमाए, कई स्थितियां निर्मित हुईं और हम फाइनल में सफल नहीं हो सके।

ब्राज़ील ने खेल में शुरू से अंत तक अपना दबदबा बनाए रखा और कोस्टा रिका के 26% की तुलना में उसके पास 74% कब्ज़ा था। सेलेकाओ के पास भी 19 शॉट थे लेकिन केवल तीन ही निशाने पर लगे। ब्राज़ील की मुश्किलें पहले हाफ में एक अस्वीकृत गोल से और बढ़ गईं, क्योंकि मार्क्विन्होस के हेडर को लंबी वीएआर समीक्षा के बाद एक मामूली अंतर से ऑफसाइड समझकर हटा दिया गया था।

कोपा अमेरिका के लिए ब्राजील की तैयारी नकारात्मकता से भरी हुई है और प्रशंसक, पंडित और पूर्व खिलाड़ी समान रूप से युवा ब्राजीलियाई टीम की आलोचना कर रहे हैं जो अब तक अंतरराष्ट्रीय मैचों में प्रभावित करने में विफल रही है। जीतने के आदी सेलेकाओ ने पिछले 17 वर्षों (2019) में केवल एक कोपा अमेरिका ट्रॉफी जीती है।

टीम को 29 जून (IST) को पराग्वे के खिलाफ अपने दूसरे गेम में वापसी की उम्मीद होगी।