मुनोज़ ने एनआरजी स्टेडियम में 24वें मिनट में कैफ़ेटेरोस को आगे कर दिया, जब उन्होंने बाएं विंग से जेम्स रोड्रिग्ज के क्रॉस के बाद सुदूर पोस्ट पर घर की ओर जाकर कमजोर बचाव का फायदा उठाया।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लेर्मा ने लाभ को दोगुना कर दिया क्योंकि सेट पीस से रोड्रिग्ज की एक और डिलीवरी के बाद उन्होंने हाफटाइम के स्ट्रोक पर घर में सिर हिलाया।

गुआरानीज़ बड़ी अवधि के लिए कब्ज़ा छोड़ने से खुश थे क्योंकि उन्होंने कम लाइन के साथ बचाव किया और जवाबी हमले में कोलंबिया पर हमला करने की कोशिश की।

उन्होंने 69वें मिनट में ब्राइटन फारवर्ड जूलियो एनकिसो के सौजन्य से घाटे को कम किया, जिन्होंने रेमन सोसा के क्रॉस के बाद क्लोज-रेंज वॉली में गोल दागा।

लेकिन कैफ़ेटेरोस ने लगातार नौवीं जीत हासिल की और मैनेजर नेस्टर लोरेंजो के नेतृत्व में अपने अजेय क्रम को 21 मैचों तक बढ़ाया।

क्रिस्टल पैलेस के मिडफील्डर लेर्मा ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, "मुझे टीम की मदद करने में खुशी है, चाहे वह बचाव करना हो या गोल करना हो।"

"हम जानते थे कि पराग्वे एक कठिन परीक्षा होगी और यह सच साबित हुआ। लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि कैसे कष्ट उठाना है और फिर भी तीन अंक प्राप्त करना है, जो हम करने में सक्षम थे।"

कोलंबिया अपने अगले मैच में शुक्रवार को फीनिक्स में कोस्टा रिका से भिड़ेगा जबकि पराग्वे उसी दिन लास वेगास में ब्राजील से भिड़ेगा।