नई दिल्ली, कोटक म्यूचुअल फंड ने चार महीने के अंतराल के बाद इस मंगलवार से अपने स्मॉल-कैप फंडों की सदस्यता फिर से शुरू कर दी है।

स्मॉल-कैप स्टॉक की कीमतों में उल्लेखनीय वृद्धि के बाद मार्च 2024 में एमएफ ने अपने स्मॉल-कैप फंडों में एकमुश्त निवेश को प्रतिबंधित कर दिया था। इसके अलावा, अभूतपूर्व प्रवाह के कारण मूल्यांकन में तेज वृद्धि के कारण कई फंड हाउसों ने ऐसे फंडों में प्रवाह सीमित कर दिया है।

कोटक म्यूचुअल फंड ने कहा, "हम 2 जुलाई से कोटक स्मॉल कैप फंड में इकाइयों की सदस्यता फिर से शुरू कर रहे हैं। भारत के चुनावों के आसपास राजनीतिक अनिश्चितताएं हमारे पीछे हैं। इससे बाजार में अस्थिरता कम हो गई है, जिससे बाजार स्मॉल-कैप शेयरों के लिए अधिक स्थिर हो गया है।" निवेशकों के लिए एक नोट.

इसमें कहा गया है, "हमारा मानना ​​है कि स्मॉल कैप की आय वृद्धि में सुधार होने की उम्मीद है, और कंपनियां मजबूत आय वृद्धि के लिए तैयार हैं। विस्तारित अर्थव्यवस्था से छोटे व्यवसायों को और लाभ होने की उम्मीद है, जिससे उनके मूल्यांकन को समर्थन मिलेगा।"

फंड हाउस ने अपने नोट में निवेशकों को यथार्थवादी उम्मीदें बनाए रखने की भी सलाह दी.

"हालांकि स्मॉल कैप ने अतीत में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन यथार्थवादी अपेक्षाएं निर्धारित करना महत्वपूर्ण है। हाल ही में देखे गए रिटर्न उसी गति से जारी रहने की संभावना नहीं है और यह अधिक सामान्य हो सकता है। इसलिए, हाल के प्रदर्शन के आधार पर अधिक आवंटन करने के प्रलोभन से बचें। परिसंपत्ति आवंटन के अपने धर्म को बनाए रखना महत्वपूर्ण है," यह कहा।