फुटबॉल ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि 30 वर्षीय कप्तान घरेलू क्लब वातावरण में अपना पुनर्वास कार्यक्रम जारी रखेंगी और इसके बाद पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगी।

यह बयान उस दिन जारी किया गया जब ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच टन गुस्तावसन ने एडिलेड और सिडनी में चीन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए 23-मजबूत रोस्टर का अनावरण किया।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, टीम में कई सितारे शामिल हैं जिन्होंने टीम को परी 2024 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में मदद की, जिसमें गोलकीपर मैकेंजी अर्नोल्ड, डिफेंडर एली कारपेंटर और फॉरवर्ड मैरी फाउलर शामिल हैं।

इस बीच, टखने और हैमस्ट्रिंग की चोटों के कारण कैटरीना गोरी और ऐवी लुइक अभी भी अनुपलब्ध हैं। केर और साथी हमलावर एमी सेयर को भी एसीएल टूटने के कारण दरकिनार कर दिया गया, जिससे ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा करने की उनकी उम्मीदें धराशायी हो गईं।

गुस्तावसन ने कहा, "मुझे लगता है कि हर कोई यहां गणित कर सकता है और समझ सकता है कि जाहिर तौर पर ओलिंपिक रोस्टर ज्यादातर उन लोगों पर आधारित होगा जो इस आगामी मई/जून शिविर में हैं।"

"हालांकि, हमारे पास कैटरीना और ऐवी के कुछ खिलाड़ी भी हैं जो इस विंडो के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन संभावना है कि वे ओलंपिक रोस्टर का हिस्सा बनने के लिए शारीरिक रूप से उपलब्ध होंगे। खिलाड़ियों के मूल्यांकन के मामले में यह विंडो मेरे और मेरे स्टाफ के लिए कठिन होगी। , वे कहां हैं, और फिर पेरिस के लिए अंतिम चयन प्रक्रिया, "उन्होंने कहा।