नई दिल्ली, कैपजेमिनी ने मंगलवार को चेन्नई में एक नई सुविधा की घोषणा की, क्योंकि फ्रांसीसी आईटी परामर्श दिग्गज ने स्थानीय प्रतिभा को सशक्त बनाने और तमिलनाडु में नवाचार और विकास को बढ़ावा देने के लिए अगले तीन वर्षों में लगभग 1,000 करोड़ रुपये के निवेश का वादा किया है।

एक विज्ञप्ति के अनुसार, 5000 सीटों वाली सुविधा - अप्रैल 2027 में पूरी होने वाली है - को इसके मूल में स्थिरता के साथ डिजाइन किया गया है।

इसमें कहा गया है, "लगभग 600,000 वर्ग फुट में फैली यह सुविधा दक्षिण भारत में शीर्ष स्तरीय प्रतिभाओं के लिए एक प्रमुख गंतव्य बनने के लिए तैयार है।"

कंपनी ने अगले तीन वर्षों में लगभग 1000 करोड़ रुपये के निवेश का भी वादा किया है, जिसका लक्ष्य "स्थानीय प्रतिभा को सशक्त बनाना और तमिलनाडु में नवाचार, विकास और स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत करना है"।

नई सुविधा वित्तीय सेवाओं, इंजीनियरिंग, डिजिटल, क्लाउड और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सहित कैपजेमिनी की विविध विशेषज्ञ टीमों का समर्थन करेगी।

यह उन्नत इंजीनियरिंग प्रयोगशालाओं, ग्राहक अनुभव केंद्रों के लिए समर्पित पॉड और विशेष ऑनबोर्डिंग रूम की विशेषता वाले सहयोगात्मक और आकर्षक कार्य वातावरण को बढ़ावा देगा।

विज्ञप्ति में कहा गया है, "परिसर उन्नत ऊर्जा और जल-कुशल प्रौद्योगिकियों को एकीकृत करेगा, पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग करेगा और निर्माण के दौरान वर्षा जल संचयन को लागू करेगा। पूरी तरह से नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों द्वारा संचालित, यह हरित परिसर टिकाऊ व्यावसायिक प्रथाओं के लिए कैपजेमिनी की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।"