नई दिल्ली [भारत], इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) संगठन केरला ब्लास्टर्स एफसी ने गोलकीपर नोरा फर्नांडीस के साथ अनुबंध करने की घोषणा की, जो 2027 तक तीन साल के अनुबंध पर कागज पर हस्ताक्षर करती है।

ब्लास्टर्स में शामिल होने से पहले, फर्नांडिस आई-लीग टीम आइजोल एफसी के साथ खेलते थे। 25 वर्षीय गोलकीपर ने अपने 17 मुकाबलों में अपनी छाप छोड़ी।

उन्होंने पेनल्टी क्षेत्र में अपनी प्रभावशाली उपस्थिति, अपनी मजबूत सजगता और अपनी आकर्षक शॉट रोकने की क्षमताओं से प्रभावित किया।

गोवा में जन्मे फर्नांडिस ने अपने युवा और पेशेवर करियर की शुरुआत सालगावकर एफसी की अंडर18 टीम में शामिल होने के बाद की। 2020 में चर्चिल ब्रदर्स में जाने से पहले उन्होंने U18 आई-लीग और गोवा प्रोफेशनल लीग में उनका प्रतिनिधित्व किया।

2020 से 2023 तक, प्रतिभाशाली गोलकीपर ने 12 प्रदर्शन किए। जबकि उन्होंने अपने प्रदर्शन से अपनी प्रतिभा और कच्ची क्षमता को स्पष्ट कर दिया, आइजोल एफसी ने सबसे पहले उनकी क्षमता को देखा, अंततः उन्हें 2023-24 आई-लीग सीज़न में पहली पसंद के गोलकीपर के रूप में मौका दिया।

"फर्नांडीस का समावेश उनके निरंतर प्रदर्शन, प्राकृतिक क्षमता और लक्ष्य के सामने कमांडिंग काया पर आधारित है। हमारे पास गोलकीपर की स्थिति को मजबूत करने का काम था, और हम इस स्थिति में हमें गहराई देने के लिए फर्नांडीस में क्षमता देखते हैं।" क्लब द्वारा जारी बयान के अनुसार, केरला ब्लास्टर्स एफसी के खेल निदेशक कारोलिस स्किंकिस ने कहा।

नोरा फर्नांडिस ने कहा, "मुझे केरला ब्लास्टर्स एफसी जैसे क्लब में शामिल होने पर गर्व और उत्साहित हूं। मैं वास्तव में अपने पहले आईएसएल सीज़न का इंतजार कर रही हूं और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने और अपनी क्षमताओं का उच्चतम प्रदर्शन करने के लिए दृढ़ संकल्पित हूं।" क्लब के लिए हस्ताक्षर करने के बाद।

नोरा फर्नांडिस गर्मियों में ब्लास्टर्स की चौथी घरेलू खिलाड़ी बन गई हैं, साथ ही सोम कुमार के बाद गर्मियों में हस्ताक्षर करने वाली दूसरी गोलकीपर भी बन गई हैं। फर्नांडीस के शामिल होने से पहली टीम की गोलकीपिंग इकाई और मजबूत और गहरी होगी, जिसमें सचिन सुरेश की उपस्थिति भी शामिल है।