लंदन [यूके], विश्व नंबर 31 केटी बोल्टर ने रविवार को पूर्व नंबर 1 कैरोलिना प्लिस्कोवा को हराकर अपने नॉटिंघम ओपन खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया। फाइनल में बोल्टर ने प्लिस्कोवा को 4-6, 6-3, 6-2 से हराया।

यह खिताब नॉटिंघम बोल्टर के करियर का तीसरा और इस सीज़न का दूसरा खिताब था। वह सैन डिएगो में हार्ड कोर्ट पर वर्ष का अपना पहला मैच पहले ही जीत चुकी थी।

बोल्टर ने अद्भुत प्रदर्शन की बदौलत पिछले साल नॉटिंघम में अपनी पहली डब्ल्यूटीए टूर चैम्पियनशिप जीती। इस जीत ने लीसेस्टर की मूल निवासी को शीर्ष 100 में वापस ला दिया और उन्हें धीरे-धीरे रैंकिंग में ऊपर बढ़ने में मदद की, जहां अब वह ब्रिटेन की शीर्ष रैंक वाली महिला के रूप में आराम से बैठी हैं।

27 वर्षीया को रविवार को काम पर लगाया गया क्योंकि वह पूरे सप्ताह अपराजित रहने के लिए दो सेटों से पिछड़ने के बाद वापस आई थी। दिन की शुरुआत 2021 यूएस ओपन विजेता एम्मा रादुकानु के खिलाफ उनके बाधित सेमीफाइनल मैच की निरंतरता के साथ हुई।

शनिवार शाम को, दोनों ने 80 मिनट का कठिन पहला सेट खेला, जिसे रोशनी के कारण मैच रोके जाने से पहले राडुकानु ने 7-6(13) से जीत लिया। रविवार दोपहर जब खेल फिर से शुरू हुआ, तो बोल्टर ने जोरदार वापसी करते हुए बैटल ऑफ द ब्रिट्स को 6-7(13), 6-3, 6-4 से जीत लिया। यह मैच 3 घंटे और 13 मिनट तक चला और रादुकानु के खिलाफ बोल्टर का रिकॉर्ड 2-0 हो गया। .

इस जीत ने प्लिस्कोवा के खिलाफ एक चैंपियनशिप मैच की स्थापना की, जो पहले दिन में डायने पैरी को 4-6, 6-3, 6-2 से हराने के बाद सीज़न के अपने दूसरे फाइनल में पहुंची थी।

बोल्टर और प्लिस्कोवा ने अपने पहले चार मैचों को विभाजित किया था, प्रत्येक तीसरे सेट तक गया था। रविवार की मुठभेड़ भी कुछ अलग नहीं थी. शुरुआती सेट में बोल्टर की सर्विस जल्दी टूट गई, लेकिन वह अपनी स्थिति बरकरार रखने में असमर्थ रही क्योंकि प्लिस्कोवा ने 39 मिनट में जीत हासिल कर ली।

लेकिन पिछले 48 घंटों की शारीरिक तीव्रता चेक पर भारी पड़ रही है, जिसने शनिवार को शीर्ष वरीयता प्राप्त ओन्स जाबेउर को तीन सेटों में हराया। उनकी तेज सर्विस और बेसलाइन स्ट्रोक ने गति खोना शुरू कर दिया, जिससे बोल्टर को तीसरा सेट मजबूरन करना पड़ा। बोल्टर ने प्लिस्कोवा की सर्विस तीन बार तोड़ी और 1 घंटे 53 मिनट में जीत हासिल की।