जम्मू, आम आदमी पार्टी (आप) के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में रविवार को यहां एक दिन का उपवास रखा।

शहर के पॉश गांधी नगर इलाके के एक पार्क में विरोध प्रदर्शन किया गया, जिसमें प्रतिभागियों ने भाजपा पर लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल को "झूठे मामले" में फंसाने का आरोप लगाया।

प्रवक्ता ने कहा, "हम सत्तारूढ़ भाजपा के इशारे पर एक मनगढ़ंत मामले में एक मौजूदा मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के खिलाफ विश्वव्यापी विरोध के हिस्से के रूप में यहां एकत्र हुए हैं। उनकी तत्काल रिहाई की मांग के लिए विरोध न केवल भारत में बल्कि देश के बाहर भी हो रहा है।" AAP की जम्मू-कश्मीर इकाई निर्मल महना ने कहा।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा जानबूझकर आप को निशाना बना रही है, जो केजरीवाल के नेतृत्व में एक दशक के भीतर राष्ट्रीय पार्टी बन गई है और बीजे इसे खतरा मानती है।

“प्रवर्तन निदेशालय जैसी केंद्रीय एजेंसियां ​​भाजपा के हाथों की कठपुतली की तरह काम कर रही हैं। आप नेताओं के खिलाफ एक भी सबूत नहीं है जो जेल में हैं क्योंकि पैसे का कोई लेन-देन नहीं था, जैसा कि सांसद संजय सिंह की रिहाई से स्पष्ट है,'' उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में लोकतंत्र और संविधान खतरे में है और हम यह बताने के लिए एक साथ हैं कि तानाशाही देश के लोगों को स्वीकार्य नहीं है।

वरिष्ठ आप नेता आज्ञा कौर ने कहा कि वे अंतत: 'सच्चाई की जीत' में विश्वास करते हैं क्योंकि भाजपा देश के लोगों के सामने बेनकाब हो गई है।

“भ्रष्टाचार से लड़ने के नाम पर देश में क्या हो रहा है? जो कोई भी भाजपा में शामिल होता है, उसे सभी पुराने आरोपों से मुक्त कर दिया जाता है, लेकिन जो लोग भाजपा के कुशासन के खिलाफ खड़े होते हैं, उन्हें राष्ट्र-विरोधी और भ्रष्ट करार दिया जाता है। स **** पावर।