कोलकाता, कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच रेयान टेन डोशेट का मानना ​​है कि मौजूदा आईपीएल में रेंज-हिटिंग बल्लेबाजों को चुनौती देने के लिए गेंदबाजों को "एंटी-कौशल" के स्पर्श के साथ गेंदों को निष्पादित करने के "नवोन्वेषी तरीके" खोजने की जरूरत है।

पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को ईडन गार्डन्स में अपने आईपीएल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ गेंद और आठ विकेट शेष रहते हुए 261/6 रन बनाकर पछाड़ते हुए टी20 में सबसे अधिक रन-चेज़ का सफलतापूर्वक रिकॉर्ड बनाया।

"10 साल पहले के खेल को लगभग पहचाना ही नहीं जा सकता है, जब आप 160 के पार पहुंच जाते हैं तो लगभग अपना बैग पैक कर लेते हैं और महसूस करते हैं कि आप खेल जीतने जा रहे हैं। अब, एक बड़ा स्कोर बनाने का मौका पाने के लिए आपको 13वें ओवर से पहले 160 रन बनाने होंगे। , “मैच के बाद मीडिया इंटरेक्शन के दौरान डोशेट साई।

इम्पैक्ट प्लेयर प्रभसिमरन सिंह द्वारा 2 गेंदों पर 54 रनों की तूफानी पारी के बाद जॉनी बेयरस्टो ने सिर्फ 48 गेंदों में 108 रनों की शानदार पारी खेलकर लक्ष्य का पीछा किया।

प्रभसिमरन के आउट होने के बाद, शशांक सिंह ने उस मैच में नाबाद 28 गेंदों में 68 रन बनाकर मदद की, जिसमें कुल मिलाकर रिकॉर्ड 42 छक्के लगे।

पूर्व डच ऑलराउंडर, जो केकेआर की 2014 की खिताब विजेता टीम का हिस्सा थे, ने आक्रामक बल्लेबाजी रणनीतियों के सामने सफल होने के लिए गेंदबाजों को "एंटी-स्किल" गेंदबाजी करके अपरंपरागत रणनीति अपनाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

"आप विरोधी कौशल के साथ गेंदबाजी करना चाहते हैं। मुझे लगता है, आप जानते हैं, शॉर्ट और वाइड वास्तव में काम करते हैं, लोगों को वाइड खींचना और फिर सीधे जाना।"

सैम कुरेन द्वारा फिल साल्ट को आउट करने का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा, "आपको लगभग कुछ हद तक ऑफ-गार्ड वाले लोगों को पकड़ने की ज़रूरत नहीं है, जैसे सैम कुरेन ने फिल साल्ट को ऑफ-साइड फ़ील्ड में ऑफ-गार्ड सेट पर पकड़ा था, उन्होंने उसे खींच लिया और फिर एक फायर किया। लेग स्टंप।"



"हमें नए तरीकों के साथ आना होगा। हमें गेंद-दर-गेंद बदलते रहना होगा। मुझे नहीं लगता कि आप दो गेंदें एक जैसी फेंक सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि अब आप गेंदबाजों को एक के बाद एक गेंदबाजी कर सकते हैं, जब तक कि वे वास्तव में खेल पर पकड़ है।

उन्होंने कहा, "यह सब बल्लेबाज के पक्ष में है। गेंदबाजों के लिए चुनौती और फायदा यह है कि वे पलटवार नहीं कर पाते।"

टी20 में पिछला रिकॉर्ड लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका ने 2023 में सेंचुरियन में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था, जब उन्होंने 18.5 ओवर में 259 रन बनाए थे।

आईपीएल में, दोनों रिकॉर्ड चेज़ केकेआर के खिलाफ ईडन गार्डन्स के एक ही स्थान पर 10 दिनों के अंतराल में बने हैं।

केकेआर 223/6 का बचाव करने में विफल रहा था, जोस बटलर ने 16 अप्रैल को 55 गेंदों में शतक जड़कर डकैती को अंजाम दिया था।

गेंदबाजी संबंधी किसी भी चिंता को खारिज करते हुए केकेआर के सहायक कोच ने कहा कि इसके बारे में रोने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि उन्हें जल्दी ठीक होना होगा।

"हम चिंतित नहीं हैं, लेकिन नई गेंद से गेंदबाजी करना और सीम गेंदबाजी करना, कोलकाता में सब कुछ वास्तव में कठिन है, और हमें बेहतर करने का तरीका खोजने की जरूरत है।

"आप इसे दो तरीकों से देख सकते हैं। आप पीछे हट सकते हैं और कह सकते हैं, ओह, यह अनुचित है, हम गेंदबाजी मशीन हैं, या आप कह सकते हैं, हम नई चीजों को आजमाने और चुनौती को स्वीकार करने का एक तरीका खोजने जा रहे हैं।

"यह कठिन होने वाला है, पूरे शो में हमारी आलोचना होगी, लेकिन आपको नए तरीके खोजने होंगे। हमारे पास चार सप्ताह बचे हैं, यह कम से कम इतने लंबे समय तक चलने वाला है, रोने का कोई मतलब नहीं है इसके बारे में।

"मुझे गेंदबाजों के लिए खेद है, मुझे लगता है कि यह (बल्लेबाजी) पक्ष की ओर और भी अधिक चला गया है, लेकिन ये वास्तविकताएं हैं, और इसके बारे में जाने का मेरा तरीका बल्लेबाज को तुरंत वापस पंच मारने का तरीका ढूंढना होगा यथासंभव।"

अपने प्रमुख तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के बारे में जानकारी देते हुए डोशेट ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को वापसी के लिए एक या दो मैचों की जरूरत पड़ सकती है।

केकेआर का अगला मुकाबला सोमवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स से होगा, इससे पहले वह लगातार दो मैचों में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी।

उन्होंने कहा, "जहां तक ​​मुझे पता है, वह वापसी के बहुत करीब है, जो या तो अगला गेम होगा या उसके बाद का गेम होगा।"

प्रभाव उप एक अवसर: प्रभसिमरन

============================

पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन, जो अर्शदीप सिंह के इम्पैक्ट विकल्प के रूप में आए और सीजन के अपने पहले अर्धशतक के लिए अपना रास्ता बनाया, ने इस नियम को अपने लिए एक अवसर बताया।

"मैं इसे एक युवा खिलाड़ी के लिए एक अवसर के रूप में देखता हूं," छोटे सलामी बल्लेबाज ने कहा।

रिकॉर्ड के पीछा के बारे में उन्होंने कहा, "हम सिर्फ पावर प्ले का फायदा उठाना चाहते थे और गति को आगे बढ़ाना चाहते थे।"

पीबीकेएस के लिए, बेयरस्टो को शामिल करने से फायदा हुआ क्योंकि वह फॉर्म में लौट आए।

प्रभसिमरन ने कहा, "वह इतने बड़े खिलाड़ी हैं, हम सभी जानते हैं कि वह क्या करने में सक्षम हैं। क्रिकेट में, आपको अपने खराब फॉर्म से उबरने के लिए बस एक मैच लेना होता है और आपने देखा कि कैसे उन्होंने गेंदबाजों पर हावी होकर शतक लगाया।"