सलमान खान पर सितंबर 1998 में सूरज बड़जात्या की फिल्म 'हू साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान जोधपुर के मथानिया के बावड़ में काले हिरण का शिकार करने का आरोप है।

दो दिन पहले सोमी अली ने बिश्नोई समुदाय से सलमा खान को माफ करने की अपील करते हुए कहा था, "अगर उन्होंने कोई गलती की है तो मैं उनकी ओर से माफी मांगती हूं, उन्हें माफ कर दें। किसी की जान लेना स्वीकार्य नहीं है, चाहे वह सलमान हों या आम आदमी।" ।"

सोमी अली के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, देवेन्द्र बुदिया (बिश्नोई) ने कहा, "अगर सलमा खुद माफी मांगती हैं, तो बिश्नोई समाज माफी पर विचार करेगा। गलती सोमी अली ने नहीं की थी, बल्कि सलमान ने की थी। इसलिए, उन्हें प्रस्ताव देना चाहिए।" बिश्नोई समाज से वह माफी मांगना चाहते हैं.

“उन्हें मंदिर आना चाहिए और माफ़ी मांगनी चाहिए। उन्हें आगे शपथ लेनी चाहिए कि वह भविष्य में कभी भी ऐसी गलती नहीं करेंगे और हमेशा वन्यजीवों की रक्षा और पर्यावरण के संरक्षण के लिए काम करेंगे। यदि वह ऐसा करता है तो समाज द्वारा उसे माफ करने के फैसले पर विचार किया जाएगा।''

सलमान खान के साथ अभिनेता तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम पर अक्टूबर 1998 में 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने का मामला दर्ज किया गया था। उन्हें 2018 में पांच साल के कठोर कारावास की सजा भी सुनाई गई थी, हालांकि वह फिलहाल जमानत पर हैं। .

14 अप्रैल को सलमान खान के मुंबई स्थित आवास पर दो बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी. माना जाता है कि काला हिरण शिकार मामले के परिणामस्वरूप जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने यह साजिश रची थी, जिसके बाद सोमी अली को माफी मांगनी पड़ी।