नई दिल्ली, कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने रविवार को कहा कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर संसद कवर करने वाले पत्रकारों पर लगे कोविड प्रतिबंध हटाने का आग्रह किया है।

'एक्स' पर एक पोस्ट में उन्होंने 27 जून को बिड़ला को लिखे अपने पत्र की एक प्रति साझा की।

संसद कवर करने वाले पत्रकारों पर लगे कोविड प्रतिबंध हटाने के लिए माननीय @लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा। अंकुश के नाम पर स्थापित पत्रकारों को प्रतिबंधित किया जा रहा है। टैगोर ने पोस्ट में कहा, अब मीडिया की पहुंच बहाल करने और उन्हें उनका उचित स्थान देने का समय आ गया है।

बिरला को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि कई पत्रकार, जिनमें से कई एक दशक से अधिक समय से संसद को कवर कर रहे हैं, को COVID-19 प्रोटोकॉल के नाम पर प्रतिबंधों का सामना करना पड़ रहा है।

"उन्हें संसद तक पहुंचने से रोकने से न केवल उनके पेशेवर कर्तव्यों में बाधा आती है, बल्कि जनता तक सटीक जानकारी का प्रवाह भी बाधित होता है। हमारे देश के लोकतांत्रिक लोकाचार को संरक्षित करने के हित में, यह जरूरी है कि सभी मान्यता प्राप्त पत्रकारों को कार्यवाही को कवर करने की अनुमति दी जाए। बिना किसी बाधा के, “कांग्रेस सांसद ने पत्र में कहा।

टैगोर ने कहा, "मैं आपसे वर्तमान प्रतिबंधों पर पुनर्विचार करने और सभी मान्यता प्राप्त पत्रकारों को पूर्ण पहुंच की अनुमति देने का आग्रह करता हूं। ऐसा कदम स्वतंत्र प्रेस के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि हमारा लोकतंत्र मजबूत और पारदर्शी बना रहे।"