नई दिल्ली, कांग्रेस ने रविवार को तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर भीषण आतंकवादी हमले की निंदा की, जिसमें नौ लोगों की जान चली गई और कहा कि यह घटना जम्मू-कश्मीर में चिंताजनक सुरक्षा स्थिति की सच्ची तस्वीर दर्शाती है।

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार शाम आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई और 33 घायल हो गए।

शिव खोरी मंदिर से कटरा जा रही 53 सीटों वाली बस गोलीबारी के बाद सड़क से उतर गई और गहरी खाई में गिर गई। घटना शाम करीब सवा छह बजे पौनी क्षेत्र के तरयाठ गांव के पास हुई।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी एनडीए सरकार शपथ ले रही है और कई देशों के प्रमुख देश में हैं, तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले में कम से कम 10 लोगों की जान चली गई है।" भारतीयों।"

उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "हम स्पष्ट रूप से अपने लोगों पर हुए इस भीषण आतंकवादी हमले की निंदा करते हैं और हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा का जानबूझकर अपमान करते हैं।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अभी तीन हफ्ते पहले पहलगाम में पर्यटकों पर गोलियां चलाई गईं और जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी घटनाएं लगातार जारी हैं.

खड़गे ने कहा, "मोदी (अब एनडीए) सरकार द्वारा शांति और सामान्य स्थिति लाने का सभी सीना ठोकने वाला प्रचार खोखला है। भारत आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है।"

उन्होंने कहा, "पीड़ितों के परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है और हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। सरकार और अधिकारियों को पीड़ितों को तत्काल सहायता और मुआवजा प्रदान करना चाहिए।"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में शिवखोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमला बेहद दुखद है।

गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "यह शर्मनाक घटना जम्मू-कश्मीर में चिंताजनक सुरक्षा स्थिति की सच्ची तस्वीर है।"

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है।"