बेलगावी (कर्नाटक), एक 28 वर्षीय विवाहित महिला द्वारा कथित तौर पर उसकी निजी तस्वीरें प्रसारित करने की धमकी देकर उसे इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाने के बाद एक जोड़े को गिरफ्तार किया गया था, पुलिस ने सोमवार को कहा।

पुलिस ने कहा कि पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि रफीक नामक व्यक्ति ने उसकी पत्नी के सामने कई बार उसके साथ बलात्कार किया, जब वह 2021 से उनके साथ किराए के घर में रह रही थी।

पुलिस के अनुसार, महिला ने अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया कि इस महीने, दंपति ने उसे "कुमकुम" के बजाय बुर्का पहनने के लिए मजबूर किया और दिन में पांच बार नमाज पढ़ने के लिए भी मजबूर किया। शिकायत में कहा गया है कि रफीक ने यह भी धमकी दी कि अगर उसने अपने पति को तलाक नहीं दिया, इस्लाम नहीं अपनाया और उनके साथ नहीं रही तो वह उसकी अंतरंग तस्वीरें उसके परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों को प्रसारित कर देगा।

पीड़िता की शादी 2013 में हुई थी और उसके दो बच्चे हैं। 2020 में, वह अपने पति की किराने की दुकान पर रफीक से मिली, जहां वह अक्सर जाता था और बाद में उससे दोस्ती कर ली। वे शारीरिक संबंध में भी शामिल हो गए, जिसके बारे में उसके पति को बाद में पता चला। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, इसके कारण झगड़ा हुआ और उसने अपने पति का घर छोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि करीब दो महीने के अंतराल के बाद वह इस शर्त पर अपने पति के घर लौट आई कि वह रफीक के साथ अपना रिश्ता खत्म कर देगी, लेकिन जब उसने यह बात रफीक को बताई तो उसने उसे उसकी निजी तस्वीरों से धमकाना शुरू कर दिया।

अधिकारी ने बताया कि महिला रफीक के संपर्क में रही लेकिन जब उसके पति को इसके बारे में पता चला तो उनके बीच झगड़ा हो गया और उसने अपने पति का घर छोड़ दिया और आरोपी और उसकी पत्नी के साथ रहने लगी।

अधिकारी ने कहा कि पीड़िता 2021 से दंपति के साथ रह रही है और उसने आरोप लगाया कि आरोपी ने अपनी पत्नी के सामने उसके साथ कई बार बलात्कार किया।

"उसकी शिकायत के आधार पर, हमने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं 37 (बलात्कार), 503 (आपराधिक धमकी), कर्नाटक धार्मिक स्वतंत्रता के अधिकार अधिनियम, आईटी अधिनियम, एससी और एसटी अधिनियम और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। सात लोग," उन्होंने कहा।

बेलगावी के पुलिस अधीक्षक भीमाशंकर गुलेदा ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और घटना के सिलसिले में रफीक और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है।