जेडी-एसएम और लोकसभा उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े सेक्स स्कैंडल वीडियो मामले में व्हिसलब्लोअर गौड़ा को शुक्रवार को चित्रदुर्ग जिले में गिरफ्तार किया गया था।



पुलिस ने बताया कि उन्हें यौन उत्पीड़न और जातिगत दुर्व्यवहार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.



विपक्ष के नेता (एलओपी) आर. अशोक ने कहा कि बीजेपी नेता देवराजे गौड़ा की गिरफ्तारी उचित नहीं है और अगर चीजें ऐसे ही चलती रहीं तो पार्टी सरकार की मनमानी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी.



“उन्हें मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री शिवकुमार का नाम नहीं लेने के लिए धमकी दी गई थी। सरकार का ध्यान सिर्फ वीडियो कांड मामले पर ही केंद्रित है. उन्हें किसानों और राज्य के अन्य मुद्दों की कोई परवाह नहीं है, ”अशोक ने कहा।



एचडी प्रज्वल रेवन्ना के पिता रेवन्ना को एक सेक्स स्कैंडल मामले की पीड़िता के अपहरण के आरोप में जेल भेज दिया गया है।



देवराज गौड़ा ने कई प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थीं और आरोप लगाया था कि प्रज्वल रेवन्ना के वीडियो वाले हजारों पेन ड्राइव के प्रसार के पीछे उपमुख्यमंत्री शिवकुमार का हाथ था।



गौड़ा ने यह भी आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के खिलाफ बयान जारी नहीं करने के लिए कांग्रेस ने उन्हें कैबिनेट मंत्री पद की पेशकश की थी।



उन्होंने विशेष जांच दल (एसआईटी) के दौरान कांग्रेस नेता एल शिवराम गौड़ को शिवकुमार का नाम न लेने के लिए "मजबूर" किए जाने का एक ऑडियो क्लिप भी जारी किया था।



देवराजे गौड़ा ने दावा किया था कि वह सबूत केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप देंगे।