एसआईटी प्रमुख बी.के. सिंह, एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी, जिन्होंने लेखक और कार्यकर्ता गौरी लंकेश की सनसनीखेज हत्या के मामले को सुलझाने वाली टीम का नेतृत्व भी किया था, मैं व्यक्तिगत रूप से रेवन्ना से पूछताछ की निगरानी कर रहा हूं।

एसआईटी ने एच.डी. रेवन्ना, प्रधान मंत्री एच.डी. के पुत्र हैं। देवेगौड़ा शनिवार को हिरासत में।

अधिकारियों ने एचडी रेवन्ना से पूरी रात पूछताछ की और रविवार सुबह भी पूछताछ जारी रखी। सूत्रों ने कहा कि रेवन्ना ने कहा कि वह किसी भी मामले में शामिल नहीं थे और यह उन्हें उनके परिवार को खत्म करने की साजिश थी।

सूत्रों ने यह भी कहा कि एचडी रेवन्ना को उत्तर लिखने के लिए कलम और कागज दिया गया था लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया और कहा कि वह मामलों से जुड़े नहीं हैं।

अधिकारियों ने उनसे उनके बेटे प्राज्वा रेवन्ना के ठिकाने के बारे में भी पूछताछ की है जो फरार है। सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों ने एचडी रेवन्ना का मोबाइल फोन ले लिया है और उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना की गतिविधियों के बारे में सुराग पाने के लिए उसका सत्यापन किया है।

सूत्रों ने कहा कि रेवन्ना को एक बिस्तर दिया गया और शनिवार रात को आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के अधिकारियों के एक कमरे में रखा गया। गिरफ्तार किए गए अन्य राजनीतिक दिग्गजों और वरिष्ठ अधिकारियों को भी इसी तरह की सुविधा प्रदान की गई थी। सीआईडी ​​भवन में रहने के दौरान रेवन्ना शांत थे।

रेवन्ना पर एक पूर्व नौकरानी द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप है। एक अन्य मामले में, उन पर अपने बेटे प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े सेक्स स्कैंडल के पीड़ितों में से एक का अपहरण करने का आरोप है। दोनों मामलों में एचडी रेवन्ना को पहले आरोपी के रूप में नामित किया गया है।

एसआईटी को पीड़िता से अधिक जानकारी मिलने की संभावना है, जिसे एचडी रेवन्ना के पीए राजगोपाल के फार्महाउस से बचाया गया था। एसआईटी ने आरोपी पीए राजगोपाल को भी गिरफ्तार कर लिया है.

अधिकारियों को रविवार शाम तक एचडी रेवन्ना को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करना होगा। सूत्रों ने बताया कि उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजे जाने की पूरी संभावना है. यदि मजिस्ट्रेट उसे न्यायिक हिरासत में भेजता है, तो एचडी रेवन्ना को परप्पाना अग्रहारा केंद्रीय कारागार में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। हालांकि, सूत्र ने बताया कि एसआईटी ने जांच में जरूरत पड़ने पर उसे अपनी हिरासत में लेने का फैसला किया है।