टूर्नामेंट में भारत के लिए पांच मैच खेलने वाले कुलदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में तीन महत्वपूर्ण विकेट सहित 10 विकेट लिए।

बाएं हाथ के स्पिनर ने 'एक्स' पर लिखा, "मेरे सभी साथी भारतीयों के लिए, जून का महीना मेरे और हम सभी के लिए विशेष रहा है। साथ में, हमने एक सपना पूरा किया जिसका हम लंबे समय से पीछा कर रहे थे।"

"मैं अपने साथियों, सहयोगी स्टाफ, मीडिया और निश्चित रूप से हमारी सबसे बड़ी ताकत, प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो पूरे टूर्नामेंट में हमारा समर्थन करते रहे।

"मुझे आशा है कि हमने आप सभी का मनोरंजन किया है और आपको खुशी के क्षण दिए हैं जिन्हें आप, आपका परिवार और दोस्त जीवन भर हमारे साथ संजोकर रखेंगे। कप घर है दोस्तों, हम सभी ने इसे किया," उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

हालिया खिताब के साथ, भारत इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के साथ दो बार टी20 विश्व कप जीतने वाला तीसरा देश बन गया। भारत ने 2007 में एम.एस. के तहत टूर्नामेंट का उद्घाटन संस्करण जीता था। फाइनल में पाकिस्तान को हराने के बाद धोनी का नेतृत्व.

कुलदीप संयुक्त राज्य अमेरिका में ग्रुप-स्टेज मुकाबलों से चूक गए, लेकिन उन्होंने सुपर आठ मुकाबलों के लिए भारत के प्लेइंग 11 में मोहम्मद सिराज की जगह ली और बारबाडोस में इतिहास रचने के लिए शिखर मुकाबले में खेले।