मा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में डॉक्टरों की एक टीम द्वारा निकाली गई किडनी को 50 वर्षीय एक मरीज में सफलतापूर्वक प्रत्यारोपित किया गया, जो किडनी फेल्योर से पीड़ित था।

अंग को तेजी से ले जाने के लिए एम्बुलेंस के लिए यातायात को साफ करके हरित गलियारे बनाने के लिए पंजाब पुलिस को शामिल किया गया था।

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अस्पताल संचालन, पिना मोदगिल ने कहा: "उपचार के दौरान दाता को ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया था, और जब उसका परिवार उसके अंगों को दान करने के लिए सहमत हो गया, तो रविवार को फोर्टिस अस्पताल में उसकी किडनी निकाली गईं।"

“पंजाब पुलिस द्वारा बनाए गए ग्रीन कॉरिडोर के कारण किडनी को मैक्स अस्पताल तक पहुंचाने में केवल 10 मिनट लगे। इसके लिए हम काटी गई किडनी को जरूरतमंद मरीज तक तुरंत पहुंचाने के लिए गलियारा बनाने के लिए पंजाब पुलिस की सराहना करते हैं।"

किडनी ट्रांसप्लांट के एसोसिएट डायरेक्टर, जगदीश सेठी ने कहा कि प्राप्तकर्ता पिछले दो वर्षों से किडनी की विफलता से पीड़ित था और उसे प्रत्यारोपण की सख्त जरूरत थी।

उन्होंने कहा, प्रत्यारोपण अच्छा हुआ है और प्राप्तकर्ता मरीज की हालत अब स्थिर है।

पुलिस अधीक्षक, यातायात, हरजिंदर सिंह मान ने कहा: "हमें अंग प्रत्यारोपण जैसी महत्वपूर्ण, बहुराज्यीय जीवनरक्षक पहल में अपनी भूमिका पर गर्व है। हम उस साहसी परिवार को सलाम करते हैं, जिन्होंने अपने भारी नुकसान के बावजूद, अपने प्रियजन के अंगों को दान करने का फैसला किया।" वें प्राप्तकर्ता को एक नई शुरुआत की पेशकश।"