नॉर्थ साउंड [एंटीगुआ और बारबुडा], ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने अपने घटते फॉर्म के बारे में खुलकर बात की और उन्हें लगता है कि वह इसे हासिल करने से ज्यादा दूर नहीं हैं।

मैक्सवेल पर्पल पैच पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, और उनका खराब फॉर्म इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ खराब सीज़न के कारण है।

आईपीएल 2024 के दस मैचों में उन्होंने महज 5.78 की औसत और 120.93 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 52 रन बनाए। उन्होंने सीज़न के पहले भाग में कुछ शून्य भी दर्ज किए।

मैक्सवेल का खराब प्रदर्शन मौजूदा टी20 विश्व कप में भी जारी रहा और उनके बल्ले से चार मैचों में 13.00 की औसत से केवल 39 रन निकले।

"अभी भी वास्तव में अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं गेंद को बहुत अच्छी तरह से हिट कर रहा हूं, लेकिन... मुझे लगता है कि उस लय और गति को प्राप्त करना वास्तव में कठिन है। आपने देखा है कि हमारे सलामी बल्लेबाज वहां जाते हैं और इसे पूरी तरह से पंप करते हैं मैक्सवेल ने ईएसपीएन के अराउंड द विकेट को बताया, जगह और फिर मध्य क्रम में तालमेल बिठाना काफी मुश्किल हो गया है।

मैक्सवेल ने साथी ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की भी प्रशंसा की, जो इस प्रतियोगिता की शुरुआत से ही जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

"पूरे टूर्नामेंट में एकमात्र खिलाड़ी जिसने लगातार उनकी धुनाई की है, वह स्टोइन है - वह उत्कृष्ट रहा है। मेरे नीचे उन लोगों को रखने से मुझे बहुत आत्मविश्वास मिलता है, यह जानते हुए कि मेरे पास टूर्नामेंट में खुद को लाने के लिए थोड़ा समय है, और हमने हमारे पास कुछ वास्तविक गुणवत्ता है। यह एक अच्छी स्थिति है कि मुझे नहीं लगता कि मैंने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, इंग्लैंड के खिलाफ काफी अच्छा खेला है... लेकिन मुझे पता है कि यह ज्यादा दूर नहीं है।"

ग्रुप चरण में ऑस्ट्रेलिया की चार जीत में स्टोइनिस का सीधा हाथ रहा है। 156 रनों के साथ, वह टूर्नामेंट के अग्रणी रन स्कोररों में से एक हैं, और उनके नाम छह विकेट भी हैं।

मार्श के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया अभी तक टूर्नामेंट में नहीं हारा है। लेकिन, अपनी हैमस्ट्रिंग चोट के बाद से, जो उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के दौरान लगी थी, मार्श को बोर्ड पर रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है।

मैक्सवेल ने कम समय में प्रभाव छोड़ने और पिछले कुछ वर्षों में सभी प्रारूपों में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए मार्श की प्रशंसा की।

"मिच पिछले कुछ वर्षों में अविश्वसनीय रहे हैं जब से वह तीनों प्रारूपों में वापस आए हैं, खासकर टेस्ट में। मुझे लगता है कि शायद यह अन्य दो प्रारूपों में आत्मविश्वास में परिलक्षित होता है। उन्हें अपने काम के बारे में देखते हुए, आप हमेशा जानते हैं कि वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मूल रूप से (विपक्षी पक्ष के लिए) खेल को बर्बाद करने से केवल एक या दो शॉट दूर हैं, और हम इसे देखने के लिए उत्सुक हैं," मार्श ने कहा।

ऑस्ट्रेलिया मौजूदा टी20 विश्व कप के सुपर 8 में अपना पहला मैच शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगुआ और बारबुडा में खेलेगा।