बिश्केक (किर्गिस्तान), भारत के स्टार पहलवानों के मुकाबले में नहीं होने के कारण, देश की अगली पीढ़ी के खिलाड़ी द्वि-मंच पर खुद को साबित करने की कोशिश करेंगे, जबकि गुरुवार से यहां शुरू होने वाली एशियाई चैंपियनशिप में निपुण सरिता मोर पर भी कड़ी नजरें होंगी।

21 मार्च के परीक्षणों के दौरान यह निर्णय लिया गया कि 17 ओलंपिक वजन श्रेणियों में विजेता 19 अप्रैल से बिश्केक में एशिया क्वालीफायर के दौरान पेरिस खेलों के लिए अर्हता प्राप्त करने का प्रयास करेंगे, जबकि इन श्रेणियों में उपविजेताओं को प्रतिस्पर्धा करने का मौका दिया जाएगा। एशियाई चैंपियनशिप.

चूंकि ओलंपिक-कोटा विजेता अनितम पंघाल, जिन्हें चैंपियनशिप में सीधे प्रवेश दिया गया था, ने प्रतियोगिता से नाम वापस ले लिया है, अंजू महिलाओं के 53 किग्रा वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

अंजू ने 53 किग्रा का ट्रायल जीता था, जहां विनेश फोगाट उस वर्ग में भी शीर्ष-4 में रहीं।

पुरुषों की फ्री स्टाइल 74 किग्रा में सुशील कुमार के जाने के बाद से भारत को कोई अच्छा विकल्प नहीं मिला है। नरसिंह पंचम यादव बूढ़े हो गए हैं और जितेंद्र कुमा भी क्षमता होने के बावजूद इस श्रेणी को अपना बनाने में असफल रहे हैं।

यश तुषिर इस श्रेणी में अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास कर रहे हैं और यह उनके लिए उत्कृष्टता हासिल करने का एक अच्छा अवसर होगा। पिछले साल, रेपेचेज राउंड के माध्यम से विवाद में वापस आने के बाद वह कांस्य पदक से चूक गए थे और वह अधूरा काम पूरा करना चाहेंगे।

रोहित कुमार, जिन्होंने पुरुषों के 65 किग्रा ट्रायल में बजरंग पुनिया को हराया था, सुजीत कलाकल से हार गए थे और खोए हुए अवसर की भरपाई करना चाहेंगे।

महिलाओं की स्पर्धा में, 2021 विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता सरिता मोर भारत की टीम में बड़ा नाम है।

एशियाई चैंपियनशिप उनके लिए एक सुखद शिकार स्थल रही है। यह एक ऐसा आयोजन है जिसे उन्होंने एक रजत (2017) और एक कांस्य (2017) जीतने के अलावा दो बार (2020, 2021) जीता है।

राधिका 68 किग्रा में सीनियर स्तर पर बदलाव कर रही हैं। उन्होंने पिछले साल U2 एशियाई चैंपियनशिप में रजत जीतने के अलावा सीनियर 2022 चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था।

मनीषा भानवाला (62 किग्रा) ने घरेलू प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन किया है और पिछले साल यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग सीरीज़ कार्यक्रम के दौरान उसी स्थान पर स्वर्ण पदक जीता था। उन पर एंटीम कुंडू (65 किग्रा) के साथ भी नजरें होंगी, जिन्होंने यू20 विश्व में रजत पदक जीता था। पिछले साल चैंपियनशिप. हर्षिता ने सैम चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था और वह सीनियर चरण में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगी।

एशियाई चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम:

फ्री स्टाइल: उदित (57 किग्रा), आकाश दहिया (61 किग्रा), रोहित (65 किग्रा), अभिमन्यु (70 किग्रा) यश तुषीर (74 किग्रा), परविंदर सिंह (79 किग्रा), संदीप सिंह मान (86 किग्रा), वीना (92 किग्रा)

, विक्की (97 किग्रा), और अनिरुद्ध कुमार (125 किग्रा)।

ग्रीको रोमन शैली: अर्जुन हलाकुर्की (55 किग्रा), प्रवेश (60 किग्रा), उमेश। (63 किग्रा) विनायक सिद्धेश्वर पाटिल (67 किग्रा), अंकित गुलिया (72 किग्रा), साजन भनवाला (77 किग्रा) रोहित दहिया (82 किग्रा), अजय (87 किग्रा), नरिंदर चीमा (97 किग्रा), और मेहर सिंह (13 किग्रा)

महिला कुश्ती: शिवानी पवार (50 किग्रा), अंजू (53 किग्रा), तमन्ना (55 किग्रा), सरिता मो (57 किग्रा), पुष्पा यादव (59 किग्रा), मनीषा भानवाला (62 किग्रा), अंतिम कुंडू (65 किग्रा) राधिका (68 किग्रा), हर्षिता ( 72 किग्रा), प्रिया (76 किग्रा)।