सूत्र ने आईएएनएस को बताया, "कुल 292 एईएक्स उड़ानें आज संचालित होंगी, 74 रद्द रहेंगी।"

एयरलाइन के केबिन क्रू यह दावा करते हुए बड़े पैमाने पर बीमार छुट्टी पर चले गए कि नौकरी की सुरक्षा, वेतन संरक्षण और वरिष्ठता को विशेषज्ञता की मान्यता देने के वादे के बावजूद, इन आश्वासनों से ध्यान देने योग्य विचलन हुआ है।

कैबी क्रू सदस्यों के एक वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारी संघ (AIXEU) ने पहले भी टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन को कर्मचारियों की शिकायतों को संबोधित करते हुए और एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड के भीतर चल रही स्थिति के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए लिखा था, खासकर इसके अधिग्रहण के बाद। टाटा.

यूनियन ने एयरलाइन पर कुप्रबंधन और कर्मचारियों के साथ असमान व्यवहार का आरोप लगाया है और दावा किया है कि इन मुद्दों ने कर्मचारियों के मनोबल पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है।

इस बीच, एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीईओ आलोक सिंह ने अपने सहयोगियों को लिखे एक पत्र में कहा कि यह कृत्य निश्चित रूप से कंपनी के 2,000 से अधिक केबिन क्रू सहयोगियों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, जो कर्तव्य की पुकार का जवाब देना जारी रखते हैं और समर्पण और गर्व के साथ हमारे मेहमानों की सेवा करते हैं।

“पिछली शाम से, हमारे 100 से अधिक केबिन क्रू सहयोगियों ने अपनी निर्धारित उड़ान ड्यूटी से पहले अंतिम समय में बीमार पड़ने की सूचना दी है, जिससे हमारा परिचालन गंभीर रूप से बाधित हो गया है। क्योंकि यह कार्रवाई ज्यादातर एल1 भूमिका सौंपे गए सहकर्मियों द्वारा की गई थी, इसका प्रभाव असंगत था, 90+ उड़ानें बाधित हुईं, भले ही अन्य सहयोगियों ने ड्यूटी के लिए रिपोर्ट की हो, ”बुधवार को भेजे गए पत्र को पढ़ें।