सतना, लोकायुक्त पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को मध्य प्रदेश के सतना में एक अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट को कथित तौर पर रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

लोकायुक्त निरीक्षक जिया-उल-हक ने संवाददाताओं को बताया कि एडीएम अशोक कुमार ओहरी ने जमीन के बंटवारे के एक मामले को निपटाने के लिए शिकायतकर्ता से 20,000 रुपये की मांग की थी और 10,000 रुपये पहले ले लिए थे.

उन्होंने कहा, "बाद में शिकायतकर्ता ने एडीएम से कहा कि वह शेष 10,000 रुपये का भुगतान नहीं कर पाएगा, जिसके बाद वह उससे 5,000 रुपये लेने के लिए सहमत हो गया। जब ओहरी ने शिकायतकर्ता से 5000 रुपये स्वीकार किए तो हमने उसे पकड़ लिया।"

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह धाकड़ ने कहा, "नई गढ़ी निवासी शिकायतकर्ता रामनिवास तिवारी ने अपने परिवार के सदस्यों के बीच जमीन के बंटवारे के लिए आवेदन किया था। एडीएम ने उनसे 20,000 रुपये की मांग की थी। ओहरी पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।" रीवा संभाग).

इस बीच, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ओहरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया और कहा कि राज्य सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है।