भोपाल, मध्य प्रदेश के भोपाल में अवसाद और बैक पाई का इलाज करा रहे एक 32 वर्षीय आईटी पेशेवर ने अपने चेहरे के चारों ओर पॉलिथीन बैग कसकर लपेटने और पाइप के माध्यम से अपने मुँह से नाइट्रोजन खींचने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को कहा।

पुलिस के अनुसार, सिद्धार्थ खुराना, जिन्होंने मंगलवार को अपना जीवन समाप्त कर लिया, ने अंग्रेजी में 4 पेज का सुसाइड नोट छोड़ा, जिसमें उन्होंने अपनी विफलताओं का विवरण दिया और कहा कि वह "दयनीय जीवन" जीने से तंग आ चुके हैं।

सुसाइड नोट का हवाला देते हुए, पुलिस सूत्रों ने कहा कि मृतक ने आसान मौत के तरीके खोजने के लिए इंटरनेट पर काफी चर्चा की थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि फांसी लगाने, जहर खाने आदि के बारे में पढ़ने के बाद उसने नाइट्रोजन गैस का सेवन करने का विकल्प चुना क्योंकि इससे 40 सेकंड के भीतर मौत हो जाती है।

मिसरोद पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर मनीषा भदौरिया ने बताया कि नोट में खुराना ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का उल्लेख किया है, जिन्होंने जून 2020 में मुंबई में आत्महत्या कर ली थी, लेकिन उन्होंने विस्तार से बताने से इनकार कर दिया।

अधिकारी ने कहा, "सतर्क होने के बाद, हम खुराना के घर में दाखिल हुए, जिसे मंगलवार को अंदर से बंद कर दिया गया था।"

शॉर्ट्स और काली टी-शर्ट पहने खुराना की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जो चेहरे पर पॉलिथीन बैग और पास में एक नाइट्रोजन सिलेंडर के साथ मृत पड़ा हुआ था।

"खुराना लखनऊ के रहने वाले थे और एक पखवाड़े पहले उनकी लिव-आई पार्टनर के चले जाने के बाद वह घर में अकेले रह रहे थे। वह एक प्रतिष्ठित आईटी कंपनी में कार्यरत थे और नवंबर से घर से काम कर रहे थे। हमारी जांच के अनुसार, उन्हें इलाज के लिए बुलाया जा रहा था। भदौरिया ने कहा, अवसाद और पीठ दर्द। लघु पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

उन्होंने कहा, "हम उसकी प्रेमिका का बयान दर्ज करेंगे। शव परिजनों को सौंप दिया गया है।"