नई दिल्ली, खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने आगामी पेरिस ओलंपिक से पहले दो एटीपी टूर स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करने के लिए टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना और उनके युगल साथी श्रीराम बालाजी की सहायता के अनुरोध को मंजूरी दे दी है।

बोपन्ना और बालाजी पेरिस जाने से पहले एटीपी 500 स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपने कोच और फिजियोथेरेपिस्ट के साथ क्रोएशिया के हैम्बर्ग और उमाग जाएंगे।

एमओसी ने वॉल्मेरेंज, फ्रांस और पेरिस ओलंपिक में ओलंपिक प्रशिक्षण शिविर के दौरान व्यक्तिगत प्रशिक्षकों या प्रशिक्षकों के खर्चों के लिए सहायता के लिए निशानेबाज रिदम सांगवान, सरबजोत सिंह, विजयवीर और अनीश भनवाला के अनुरोध को भी मंजूरी दे दी।

टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना उनकी उड़ान, भोजन और आवास, वीजा और स्थानीय परिवहन की लागत को कवर करेगी।

स्कीट निशानेबाज माहेश्वरी चौहान और अनंतजीत सिंह नरुका के क्रमश: अर्रेज़ो, इटली में निजी कोच रिकार्डो फिलीपेली और कैपुआ, इटली में टिरो ए वोलो फाल्को रेंज में एन्नियो फाल्को के साथ प्रशिक्षण के लिए सहायता के अनुरोध को भी एमओसी द्वारा अनुमोदित किया गया था।

बैठक के दौरान, एमओसी ने स्टीपलचेज़र्स अविनाश साबले और पारुल चौधरी के साथ-साथ उनके कोच स्कॉट सिमंस को ओलंपिक खेलों से पहले 24 दिनों के लिए स्विट्जरलैंड के सेंट मोरित्ज़ में प्रशिक्षण के लिए सहायता देने का निर्णय लिया।

महिलाओं की 4x400 मीटर रिले टीम के उपकरण खरीदने में सहायता के अनुरोध और टेबल टेनिस खिलाड़ी हरमीत देसाई के जर्मनी के बिबेरच में प्रशिक्षण का समर्थन करने के अनुरोध और विभिन्न उपभोग्य सामग्रियों की खरीद के साथ-साथ सहायक कर्मचारियों के लिए शुल्क को भी एमओसी द्वारा अनुमोदित किया गया था।

एमओसी ने पेरिस ओलंपिक चक्र के लिए टॉप्स कोर ग्रुप में 400 मीटर धावक किरण पहल, हाई जम्पर सर्वेश अनिल कुशारे और शॉट पुटर आभा खाटुआ को शामिल किया।