मडगांव, एफसी गोवा ने आगामी इंडियन सुपर लीग सीज़न के लिए भारतीय डिफेंडर आकाश सांगवान को अपने साथ जोड़ा है, क्लब ने रविवार को इसकी घोषणा की।

क्लब ने उनके अनुबंध की सटीक अवधि का खुलासा नहीं किया, लेकिन यह एक बहु-वर्षीय सौदा है।

हरियाणा के 28 वर्षीय लेफ्ट-बैक खिलाड़ी ने 2017 में क्लब के साथ सीनियर प्रोफेशनल डेब्यू करने से पहले मिनर्वा पंजाब के साथ अपनी फुटबॉल यात्रा शुरू की और 2017-18 सीज़न में टीम को आई-लीग खिताब जीतने में मदद की।

तब से, वह 2022 में दो बार के पूर्व आईएसएल चैंपियन चेन्नईयिन एफसी में शामिल होने से पहले चर्चिल ब्रदर्स और राउंडग्लास पंजाब के लिए खेल चुके हैं।

सांगवान ने अब तक 114 पेशेवर खेल खेले हैं और उनके नाम तीन गोल हैं, जिनमें से दो पिछले सीज़न में सीएफसी के लिए खेलते समय आए थे।

क्लब के लिए हस्ताक्षर करने पर उन्होंने कहा, “मैं एफसी गोवा के साथ इस नए अध्याय को शुरू करने के लिए उत्साहित हूं। क्लब की महत्वाकांक्षाएं और खेलने की शैली मुझसे मेल खाती है और मैं टीम की सफलता में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।

“मैंने हमेशा इस राज्य में फुटबॉल संस्कृति और खेल के इतिहास की प्रशंसा की है, और फतोर्दा स्टेडियम में एफसी गोवा के उत्साही प्रशंसक आधार के सामने खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने और टीम के साथ मिलकर बेहतरीन उपलब्धियां हासिल करने के लिए उत्सुक हूं।''

इस बीच, गोवा के फुटबॉल निदेशक, लोकेश भेरवानी ने सांगवान की विशेषताओं की प्रशंसा की और स्वीकार किया कि क्लब पिछले कुछ समय से उनकी प्रगति पर नज़र रख रहा था।

“एफसी गोवा में आकाश सांगवान का स्वागत करते हुए हमें खुशी हो रही है। आई-लीग और आईएसएल दोनों में उनका गतिशील खेल और अनुभव उन्हें हमारी टीम के लिए एक मूल्यवान अतिरिक्त बनाता है," उन्होंने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा।

“उनकी रक्षात्मक और आक्रामक योगदान देने की क्षमता हमारे फुटबॉल दर्शन के साथ पूरी तरह से मेल खाती है, यही कारण है कि हमने पिछले कुछ समय से उनकी प्रगति पर नज़र रखी है।

"हमने उन्हें सही समय पर अनुबंधित किया है, और हमारा मानना ​​है कि उनकी उपस्थिति आगामी सीज़न में हमारी टीम की गहराई और प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाएगी क्योंकि हमारा लक्ष्य पिछले सीज़न में जो हासिल किया था उसे आगे बढ़ाना है।"