कोलकाता, राज्य के स्वामित्व वाली नेशनल एस्से रिकंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड (एनएआरसीएल) के नए प्रबंधन के तहत, श्रेई इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस लिमिटेड (एसआईएफएल) ने मंगलवार को हरदयाल प्रसाद को अपने प्रबंध निदेशक और सीईओ के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की।

कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि प्रसाद, 36 साल के अनुभव के साथ, एसबी कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज लिमिटेड और पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के पूर्व प्रबंध निदेशक और सीईओ हैं।

कोलकाता स्थित कनोरिया ने पहले SIFL और Srei इक्विपमेंट फाइनेंस कंपनी की जुड़वां कंपनियों को नियंत्रित किया था, जब तक कि RBI ने अक्टूबर 2021 में कुप्रबंधन के आरोप में उनके बोर्ड को हटा नहीं दिया और बाद में IBC कार्यवाही शुरू नहीं की।

हालाँकि, NARCL ने NBFC के 32,000 करोड़ रुपये से अधिक के ऋण को हल करने के लिए RBI द्वारा शुरू किए गए दिवालियापन संहिता (IBC) के तहत कंपनियों का सफलतापूर्वक अधिग्रहण कर लिया।

श्रेय ने 1989 में एक परिसंपत्ति वित्तपोषण एनबीएफसी के रूप में अपनी यात्रा शुरू की, जिसमें हेमंत कनोरी एसआईएफएल के प्रमुख चेहरे थे।

समाधान योजना के अनुसार, नया प्रबंधन एसआईएफएल का विकास जारी रखेगा, जबकि कंपनी बाजार से अपने बकाया की वसूली पूरी कर लेने के बाद श्रेई इक्विपमेंट को बंद कर देगी।



कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि प्रसाद के नेतृत्व में, एसआईएफएल ने इस क्षेत्र की जरूरतों को पूरा करने के लिए निर्माण और खनन उपकरण वित्तपोषण उद्योग में फिर से प्रवेश करने की योजना बनाई है।

"निर्माण और खनन उपकरण (सीएमई) वित्तपोषण क्षेत्र में श्रेई का प्रमुख योगदान रहा है। अब, समाधान प्रक्रिया के पूरा होने के साथ, हम एसआईएफएल को उद्योग में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता के रूप में फिर से स्थापित करने और ग्राहकों को वित्तपोषण समाधान के साथ सक्षम करने के लिए आश्वस्त हैं। निकट भविष्य में निर्माण और खनन उपकरण के जीवन चक्र में, "एसआईएफएल एमडी सीईओ ने कहा।