आइजोल (मिजोरम) [भारत], उत्तर पूर्वी विकास वित्त निगम लिमिटेड (एनईडीएफआई) ने रुपये का फंड समर्थन बढ़ाया है। चक्रवात रेमल से प्रभावित समुदायों के लिए राहत और पुनर्वास प्रदान करने के लिए अपनी कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) पहल के हिस्से के रूप में, मिजोरम में एक गैर सरकारी संगठन, मिशन फाउंडेशन मूवमेंट को 25 लाख रुपये दिए गए।

मंगलवार को मिजोरम के मुख्यमंत्री लालदुहावमा की मौजूदगी में फंडिंग पेश की गई।

मुख्यमंत्री ने राज्य को दिए गए महत्वपूर्ण सहयोग के लिए एनईडीएफआई के सीएमडी पीवीएसएलएन मूर्ति के प्रति आभार व्यक्त किया। एनईडीएफआई के महाप्रबंधक आशिम कुमार दास ने राज्य में उद्यमिता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एनईडीएफआई की सेवाओं के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी दी।

उन्होंने निगम के सीएसआर कार्यक्रम के तहत सेसावंग गांव में एनईडीएफआई द्वारा प्रचारित केला फाइबर शिल्प क्लस्टर पर प्रकाश डाला।

मिशन फाउंडेशन मूवमेंट के परियोजना समन्वयक कालेबा लालनुनपुइया ने एनईडीएफआई को परियोजना के शीघ्र कार्यान्वयन का आश्वासन दिया, जिसका उद्देश्य चक्रवात रेमल से प्रभावित समुदायों को आवश्यक राहत और पुनर्वास सहायता प्रदान करना है।

इस कार्यक्रम में एजीएम कैथरीन वनलालदामपुई, एनईडीएफआई के शाखा प्रबंधक पु लालहरुइजेला फनाई और आइजोल शाखा के प्रबंधक लालथासांगी की उपस्थिति भी देखी गई, जिसके दौरान परियोजना के लिए चेक एनजीओ को सौंपा गया।

लालहरूएज़ेला फैनाई ने बताया कि एनईडीएफआई 7 प्रतिशत प्रति वर्ष से शुरू होने वाली बहुत ही रियायती दर पर ऋण प्रदान कर रहा है। एमएसएमई क्षेत्रों को पूरा करने के लिए और पुनर्भुगतान भी बहुत संतोषजनक है।

इस कार्यक्रम में कृषि मंत्री पीसी वनलालरुआता, मुख्यमंत्री के विधायक सलाहकार (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण एवं कृषि) डॉ. लोरेन लालपेक्लियाना चिनजाह, मुख्यमंत्री के ओएसडी आर लालरोडिंगी और मुख्यमंत्री के ओएसडी जोनाथन लालरेमरूता भी उपस्थित थे।